यूपी लोक सेवा आयोग ने किया सहायक वन संरक्षक लिखित परीक्षा 2013 का परिणाम जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा  आयोग ने किया सहायक वन संरक्षक लिखित परीक्षा  2013 का परिणाम जारी ,  क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) लिखित परीक्षा-2013 का परिणाम जारी कर दिया। इसमें इंटव्यू के लिए कुल 97 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। इसके साथ ही आयोग ने राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता अंग्रेजी के चार और प्रवक्ता कृषि शास्त्र के एक पद के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों का रिजल्ट भी जारी कर दिया है। 
सहायक वन संरक्षक परीक्षा-2013 का विज्ञापन 20 दिसंबर 2013 को जारी किया गया था। इसकी लिखित परीक्षा यूपीपीएससी की ओर से इलाहाबाद एवं लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में वर्ष 2015 में नौ से 19 अगस्त के बीच कराई गई थी। इसमें कुल 2316 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग ने सहायक वन संरक्षक के 31 रिक्त पदों के मुकाबले 97 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए औपबंधित रूप से सफल घोषित किया है। हालांकि परीक्षा को लेकर न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है, सो परीक्षा परिणाम न्यायालय के अंतिम निर्णय के अधीन होगा। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा के संबंध में जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्तांक, कटऑफ अंक आदि की सूचनाएं अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद ही दी जा सकेंगी। साक्षात्कार की तिथि बाद में अलग से जारी की जाएगी।


परीक्षा परिणाम आयोग के सूचना पट्ट और वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके साथ ही आयोग ने उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा (पुरुष संवर्ग) के तहत राजकीय कॉलेजों में प्रवक्ता अंग्रेजी के चार रिक्त पदों का परिणाम घोषित कर दिया है। इसके तहत विपुल कुमार पाठक, मोहम्मद दिलशाद आलम, अनुज कुमार अग्रवाल एवं पवन कुमार जायसवाल को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। वहीं, राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता कृषिशास्त्र के एक पद पर राजेश कुमार राय को अंतिम रूप से चयनित किया गया है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -

Post a Comment

Previous Post Next Post