यूपी टीईटी परीक्षा 2017 की कॉपियों के मूल्यांकन के काम में आयी तेजी , 30 नवंबर को घोषित होगा परीक्षा परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी टीईटी परीक्षा 2017 की कॉपियों के मूल्यांकन के काम में आयी तेजी , 30 नवंबर को घोषित होगा परीक्षा परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की दोबारा संशोधित उत्तरकुंजी जारी होने के बाद अब कॉपियों के मूल्यांकन के काम में और तेजी आ गई है। टीईटी का परिणाम 30 नवंबर को घोषित होना है। इसमें अब सप्ताह भर का समय शेष है। इसके बाद ही शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी होगा। ऐसे में दूसरे काम छोड़कर अफसर मूल्यांकन पूरा कराने में जुटे हैं।
पूरे प्रदेश में टीईटी 15 अक्तूबर को हुई थी। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए हुई इस परीक्षा में 9.67 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के बाद प्राधिकारी कार्यालय ने उत्तरकुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्ति मांगी। इनका निस्तारण करके छह नवंबर को संशोधित उत्तरकुंजी जारी की गई लेकिन अभ्यर्थी इससे संतुष्ट नहीं हुए और पुन: आपत्ति दर्ज कराई। सचिव ने प्राथमिक स्तर के प्रश्नों पर पुन: प्राप्त आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों से अभिमत लिया और छह नवंबर को प्रकाशित उत्तरकुंजी को पुन: संशोधित करते हुए दो और प्रश्नों पर अभ्यर्थियों को एक-एक अंक सामान्य रूप से देने का निर्णय लिया।

इसके बाद अब कॉपियों के मूल्यांकन के काम ने रफ्तार पकड़ ली है। शासन इसकी लगातार निगरानी कर रहा है सो परिणाम तय समय पर जारी करने के लिए अफसर पूरी गंभीरता से जुटे हैं, क्योंकि परिणाम घोषित होने के बाद ही शिक्षक भर्ती परीक्षा होगी। इसकी जिम्मेदारी भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को दी गई है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -

Post a Comment

Previous Post Next Post