बेरोजगार युवाओ को केंद्र सरकार ने दिया नए साल का तोफा , 20 हज़ार रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में कांस्टेबल पद पर और 70 हजार से अधिक ग्रुप डी में भर्ती के लिए रेल मंत्री ने दिए निर्देश , जल्द ही सभी 17 जाने जारी करेंगे भर्ती सम्बन्धी अधिसूचना

बेरोजगार  युवाओ को केंद्र सरकार ने दिया नए साल का तोफा , 20 हज़ार  रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में  कांस्टेबल पद पर  और 70 हजार से अधिक ग्रुप डी में भर्ती के लिए रेल मंत्री ने दिए निर्देश , जल्द ही सभी 17 जाने जारी करेंगे भर्ती सम्बन्धी अधिसूचना 




बेरोजगार युवाओं के लिए नया साल 2018 रेलवे में बड़े पैमाने पर नौकरियों की सौगात लेकर आया है। रेल मंत्रलय अपने विभिन्न जोनल में 70 हजार से अधिक चतुर्थ श्रेणी के खाली पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके अलावा लगभग 20 हजार रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) पद पर कांस्टेबल की भर्ती होगी। 

आरपीएफ में 10 फीसदी महिला कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। रेलवे बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सभी 17 जोनल रेलवे में 72 हजार पदों पर भर्ती करने संबंधी अधिसूचना जारी हो जाएगी। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में रिक्त पदों को लेकर जानकारी मांगी थी। इसमें पता चला है कि रेलवे में संरक्षा वर्ग जैसे गैंगमैन, कीमैन, खलासी, गेटमैन, प्वाइंटमैन आदि के एक लाख 30 हजार से अधिक पद रिक्त हैं। जिससे सुरक्षित ट्रेन परिचलान में काफी दिक्कतें आ रही हैं।इसको देखते हुए रेल मंत्री गोयल ने 72,000 पदों पर भर्ती के आदेश दिए हैं। अधिकारी ने बताया कि 50,000 पदों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) के जरिये भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -


Previous Post Next Post