यूपी पुलिस भर्ती खबर :: पुलिस भर्ती के इंतज़ार में ही अभ्यर्थियों का गुजर गया साल 2017 , अब साल 2018 पर टिकी उम्मीदे , नए साल पर पुलिस विभाग में निकलेगी 42 हजार सिपाहियों और पांच हजार उपनिरीक्षकों की भर्ती

यूपी पुलिस भर्ती खबर :: पुलिस भर्ती के इंतज़ार में ही अभ्यर्थियों का  गुजर गया साल 2017 , अब साल 2018 पर टिकी उम्मीदे , नए साल पर पुलिस विभाग में निकलेगी  42 हजार सिपाहियों और पांच हजार उपनिरीक्षकों की भर्ती 





नए साल पर सिपाहियों के अलावा दारोगा भर्ती भी होगी। डीजीपी मुख्यालय ने पांच हजार उपनिरीक्षकों की भर्ती का अभियाचन पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को भेजा है। वहीं नए साल पर 42 हजार सिपाहियों की भर्ती होगी, जिसमें पीएसी के 18 हजार सिपाही शामिल होंगे। 

यही नहीं नए साल के पहले माह में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को पदोन्नति की सौगात भी मिलेगी। इनमें आठ हजार मुख्य आरक्षी पदोन्नत होकर उपनिरीक्षक बनेंगे, जबकि 2300 उपनिरीक्षकों का निरीक्षक के पद पर प्रमोशन होगा।

वर्ष 2018 में 42 हजार सिपाहियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। पूर्व में पीएसी के 18000 पद बढ़ाकर करीब 55 हजार सिपाहियों की भर्ती का प्रस्ताव जाना था। प्रशिक्षण मुख्यालय ने इतनी बड़ी संख्या को प्रशिक्षण करा पाने में असमर्थता जताई है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -


Previous Post Next Post