राज्य सरकार के वाणिज्य कर विभाग में लिपिकों की पदोन्नति का रास्ता हुआ साफ़ , कनिष्ठ लिपिकों को वरिष्ठ सहायक के पद पर प्रमोशन देने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

राज्य सरकार के वाणिज्य कर विभाग में लिपिकों की पदोन्नति का रास्ता हुआ साफ़ , कनिष्ठ लिपिकों को वरिष्ठ सहायक के पद पर प्रमोशन देने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


वाणिज्य कर विभाग के कनिष्ठ लिपिकों को प्रमोशन देने के मामले में आ रही बाधा को शासन स्तर से दूर कर दिया गया है। इसके साथ ही काफी दिनों से प्रमोशन की राह देख रहे लिपिकों को अब जल्द ही प्रमोशन मिलने का रास्ता साफ हो गया है।  शासन से हरी झंडी मिलने के बाद अब मुख्यालय स्तर पर दिसंबर-2014 तक नियुक्ति पाने वाले कनिष्ठ लिपिकों की वरिष्ठता सूची तैयार की जाएगी। इसके लिए प्रमोशन की पात्रता रखने वाले कनिष्ठ लिपकों वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट 21 जनवरी तक मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। संभावना है कि अगले महीने डीपीसी की बैठक होगी।

वाणिज्यकर विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात लिपिकों के प्रोन्नति का प्रकरण काफी दिनों से लटका हुआ था। इस संबंध में विभाग केकर्मचारी संगठनों और शासन स्तर के अधिकारियों के बीच कई बार बैठके भी हुई थी, लेकिन हल नहीं निकला था। 

पिछले दिनों शासन स्तर पर हुई बैठक में प्रमोशन में आड़े आ रही तकनीकी दिक्कतों को दूर कर दिया गया है। साथ ही शासन स्तर से लिपिकीय संवर्ग को प्रमोशन दिए जाने पर सहमति दे दी गई थी।

इसी कड़ी में अब वाणिज्य कर के कनिष्ठ लिपिकों को अब वारिष्ठ सहायक के पद पर प्रमोशन दिए जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इस संबंध में जाइंट कमिश्नर (स्थापना-राजपत्रित) हरीराम द्वारा सभी जोन के जाइंट कमिश्नर (कार्यपालक) को 31 दिसंबर-2104 तक नियुक्ति पाने वाले कनिष्ठ लिपकों की सेवा से संबंधित ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है। इसके लिए मुख्यालय स्तर से एक प्रारूप भी भेजा गया है। जिसमें कनिष्ठ लिपिकों के चरित्र पंजिका में दर्ज विवरण भरकर भेजने को कहा गया है।

जल्द होगी डीपीसी
विभागीय सूत्रों का कहना है कि सभी लिपिकों का ब्यौरा भेजने के लिए 21 जनवरी तक का समय दिया गया है। इसके बाद लिपिकों को प्रमोशन देने के संबंध में प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। संभावना है अगले महीने में ही प्रमोशन के लिए डीपीसी की बैठक होगी। सूत्रों का कहना है कि फरवरी के पहले सप्ताह में डीपीसी की बैठक हो सकती है।
नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -

Previous Post Next Post