Lucknow University : कर्मोदय इंटर्नशिप में 40 छात्रों का चयन, ट्रेनिंग में मिलेंगे स्टाइपेंड

 

Lucknow University : कर्मोदय इंटर्नशिप में 40 छात्रों का चयन, ट्रेनिंग में मिलेंगे स्टाइपेंड

 

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से शुरू की इन हाउस इंटर्नशिप कार्यक्रम कर्मोदय के पहले चरण में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। विश्वविद्यालय के विविध पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले 97 छात्र-छात्राओं ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया था। कर्मोदय के लिए बनायी गई समिति ने आवेदनों की जांच के बाद 40 छात्र-छात्राओं का चयन किया है। ये चयनित छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय के विविध विभागों में इंटर्नशिप करेंगे। कर्मोदय योजना पहले से चल रही कर्मयोगी योजना (भुगतान सहित इंटर्नशिप योजना) के अलावा विश्वविद्यालय के सभी अंतिम और पूर्व-अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक अवैतनिक इन-हाउस इंटर्नशिप कार्यक्रम है। 

 Now students will be able to do internship along with studies in Lucknow  University know what is the whole plan - लखनऊ विश्वविद्यालय में अब पढ़ाई के  साथ इंटर्नशिप कर सकेंगे विद्यार्थी,

 

कर्मोदय योजना में इंटर्नशिप की अवधि 50 दिनों से लेकर छह महीने तक है। यह छात्रों के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि ज्यादातर कंपनियां फ्रेशर उम्मीदवारों से छह महीने की इंटर्नशिप की मांग करती हैं। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन ने बताया कि एक मार्च को कर्मोदय योजना शुरू की गई थी। प्राप्त आवेदनों की जांच के लिए कुलपति द्वारा विधिवत एक समिति का गठन किया गया था। 

 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post