RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: जारी होने वाले हैं आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 एडमिट कार्ड, देखें Direct Link

 

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: जारी होने वाले हैं आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 एडमिट कार्ड, देखें Direct Link

 

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) आज नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी ) भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा (सीबीटी-2) के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। अभी आरआरबी एनटीपीसी लेवल-4 और लेवल-6 पदों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एनटीपीसी लेवल-4 और लेवल-6 के पदों पर भर्ती की सीबीटी-2 परीक्षा 9 मई व 10 मई 2022 को आयोजित होगी। कहा गया था कि सीबीटी-2 के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले जारी होने हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि एडमिट कार्ड आज जारी होंगे। 

 

 RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022 Sarkari Result: New Exam Date released, CBT 2  Hall Tickets soon

 

सीबीटी-2 की तिथि व एग्जाम सिटी की डिटेल पहले ही जारी कर दी गई थी। लेवल-4 और लेवल-6 के अभ्यर्थी अपने रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर चेक कर कर सकते हैं कि उनकी परीक्षा किस शहर में किस दिन है। इसके अलावा आरआरबी सीबीटी-2 के लिए मॉक टेस्ट लिंक व हेल्पडेस्क लिंक भी जारी कर चुका है। 

आरआरबी एनटीपीसी लेवल-2, लेवल-3 व लेवल-5 के पदों के लिए सीबीटी-2 का शेड्यूल बाद में जारी होगा। उचित दिनों का गैप देते हुए अन्य पे-लेवल के सेकेंड स्टेज सीबीटी करवाए जाएंगे। 

यहां हम आपकी सहूलियत के लिए सभी आरआरबी की वेबसाइट्स के Direct Link दे रहे हैं - 

Ahmedabad,  Patna,   Ajmer ,  Allahabad, 

 

Banglore ,  Bhopal.  Bhubaneshwar,  Bilaspur,  Chandigarh,   Chennai,  

 Guwahati,   Jammu.  Kolkata,  Malda,  Mumbai,

 Muzaffarpur,  RanchiSecunderabadSiliguri, Trivendr

इस भर्ती परीक्षा के जरिए एनटीपीसी के कुल 35,281 पदों पर भर्ती होगी। करीब सवा करोड़ अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था। इस भर्ती का फर्स्ट स्टेज सीबीटी 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच आयोजित हुई था। सीबीटी- 1 परीक्षा के नतीजे 15 जनवरी को आए थे। इसमें कई उम्मीदवारों को एक से अधिक पद के लिए सफल घोषित किया गया था। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन छेड़ दिया था। छात्रों की मांग थी कि सीबीटी-1 के प्रदर्शन के आधार पर 20 गुना ‘यूनिक’ उम्मीदवार चुने जाएं। इसके बाद रेलवे ने 30 मार्च को संशोधित रिजल्ट जारी किया था। संशोधित रिजल्ट में वैकेंसी के 20 गुना यूनिक अभ्यर्थियों को पे-लेवल वाइज सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। ये सभी अभ्यर्थी अलग-अलग हैं। 

सीईएन नंबर 01/2019 में अधिसूचित सातवां सीपीसी लेवल (लेवल 2, 3, 4, 5 व 6) पदों के लिए सीबीटी-2 का आयोजन होगा। 7वें सीपीसी के तहत आने वाले एक जैसे लेवल वाले पदों के लिए कॉमन सीबीटी-2 होगा।  

 

 

 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post