एमबीए-एमसीए में दाखिले को 25 से करें ऑनलाइन आवेदन

 

एमबीए-एमसीए में दाखिले को 25 से करें ऑनलाइन आवेदन

 

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में पहली बार एमबीए और एमसीए में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। शैक्षिक सत्र 2022-23 में..

 MBA/Master's in Accounting | Clark University

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में पहली बार एमबीए और एमसीए में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। शैक्षिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जून से शुरू होगा। प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को होगी। यह निर्णय सोमवार को प्रवेश प्रकोष्ठ की बैठक में लिया गया। आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए स्नातक में 50 प्रतिशत अंक और एससी-एसटी वर्ग के लिए स्नातक में 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य होगा। नए सत्र में एमबीए और एमसीए की एक-एक हजार सीटों के सापेक्ष प्रवेश लिए जाएंगे।

मुक्त विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रभारी डॉ. ज्ञान प्रकाश यादव एमबीए और एमसीए में आवेदन 25 जून से प्रारंभ होगा। प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि शैक्षिक सत्र 2022-23 में कुल 126 पाठ्यक्रमों में दाखिला होगा। इसमें पांच पाठ्यक्रम (बीएड, स्पेशल बीएड, एमसीए,एमबीए और पीएचडी) के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं, स्नातक, डिप्लोमा और परास्नतक के कुल 121 पाठ्यक्रमों में सीधे प्रवेश होगा। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 25 जून से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है।

बीएड की 935 और पीएचडी की 45 सीटों पर होगा प्रवेश

मुविवि में पीएचडी और बीएड-बीएड स्पेशल के लिए आवेदन प्रारंभ है। इस बार बीएड की 550 और स्पेशल बीएड की 385 सीटों पर दाखिला होगा। ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 29 जून तथा विलंब शुल्क सहित 9 जुलाई निर्धारित की गई है। त्रुटि संशोधन अवधि 10 से 14 जुलाई तक तय है। वहीं, पीएचडी में 12 विषयों के सापेक्ष कुल 45 सीटों पर प्रवेश होगा। पीएचडी के आवेदन छह जुलाई तक लिए जाएंगे। विलंब शुल्क के साथ 15 जुलाई तक आवेदन लिए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन विवरण में त्रुटि संशोधन अवधि 16 से 20 जुलाई तक है। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 जुलाई को प्रवेश पत्र जारी होगा। प्रवेश परीक्षा 20 अगस्त को होगी।

 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post