बीसीसीएल के नाम पर 474 पदों पर निकाली फर्जी वैकेंसी

 

बीसीसीएल के नाम पर 474 पदों पर निकाली फर्जी वैकेंसी

 

बीसीसीएल के नाम पर ओवरमैन, माइनिंग सरदार एवं सर्वेयर के कुल 474 पद पर फर्जी वैकेंसी निकाली गई है। वैकेंसी से संबंधित दस्तावेज एवं आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल है। मामले पर बीसीसीएल कार्मिक विभाग की ओर से बात करने पर बताया गया कि फिलहाल बीसीसीएल की ओर से ऐसी कोई वैकेंसी जारी नहीं की ग ई है। 

 Fake vacancy in 474 posts in the name of BCCL - बीसीसीएल के नाम पर 474 पदों  पर निकाली फर्जी वैकेंसी

 

यानी यह वैकेंसी फर्जी है। बेरोजगार युवाओं को ठगने के लिए इस तरह की वैकेंसी जारी की गई। बता दें बीसीसीएल में माइनिंग सरदार जवं.ओवरमैन की जरूरत है,वैसे कंपनी की ओर से नीतिगत निर्णय लिया गया है कि सरप्लस मैनपावर को प्रशिक्षण देकर विभागी स्तर पर कर्मियों से पद भरे जाएंगे। बता दें पूर्व में भी बीसुसीएल के नाम पर फर्जी वैकेंसी जारी कर बदमाशों के गिरोह ने बेरोजगारों को ठगने की कोशिश की थी।

वैकेंसी के लिए जारी विज्ञापन व आवेदन आदि का ड्राफ्ट प्रथम दृष्टया वास्तविक प्रतीत होता है। वैसे जिस ईमेल आईडी एवं पते पर आवेदन एवं शुल्क मांगा गया है वह भ्रामक है। कोल इंडिया.निम कै साथ फर्जी आईडी बना ईमेल से आवेदन एवं डिमांड ड्राफ्ट मांगा गया है। मालूम हो माइनिंग सरदार,ओवरमैन आदि नन एग्जीक्यूटिव पद है और इसकी बहाली की प्रक्रिया अनुषंगी के स्तर पर होती है। आवेदन नौ जून से 29 तक के लिए मांगा गया है। पूरा फार्म वास्तविक जैसा ही ड्राफ्ट एवं प्रिंट कराया गया है। 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post