CUET : सेंट स्टीफंस की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

 

CUET : सेंट स्टीफंस की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

 

दिल्ली हाईकोर्ट ने सेंट स्टीफंस कॉलेज की याचिका पर नोटिस जारी किया है। इस याचिका में सेंट स्टीफंस कॉलेज ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से यूजी कोर्सेज में दाखिला देने और प्रोस्पेक्टस वापस लेने के दिल्ली विश्वविद्यालय के आदेश को चुनौती दी है। कॉलेज प्रबंधन द्वारा दाखिल इस याचिका पर शुक्रवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अगुवाई वाली पीठ के समक्ष सुनवाई हुई।  

 St Stephen's Admission Row: St Stephen's College Admission row: अब भी  इंटरव्यू से एडमिशन चाहता है सेंट स्टीफंस कॉलेज - Navbharat Times

 

इससे पहले जस्टिस संजीव नरूला ने गुरुवार को कॉलेज प्रबंधन की याचिका को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की पीठ के समक्ष शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचिबद्ध करने का निर्देश दिया था। उन्होंने यह आदेश दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल चेतन शर्मा का पक्ष सुनने के बाद दिया। 

शर्मा ने न्यायालय को बताया कि कानून की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने स्टीफंस कॉलेज द्वारा दाखिले के लिए अपनाए जा रहे तरीके के खिलाफ जनहित याचिका दायर की है और बुधवार को इस मसले पर विश्वविद्यालय व कॉलेज प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा गया है। इस पर छह जुलाई को सुनवाई होगी। जस्टिस नरूला ने कहा कि मामला एक जैसा है, इसलिए सुनवाई एक पीठ को ही करनी चाहिए। 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post