UPSC Prelim 2022: ब्लैक पेन से भरनी होगी OMR शीट, परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे सेंटर के गेट

 

UPSC Prelim 2022: ब्लैक पेन से भरनी होगी OMR शीट, परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे सेंटर के गेट 

 

UPSC Prelim 2022: बीपीएससी पेपर लीक के बाद यूपीएससी की ओर से 5 जून को होनेवाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2022 को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

 UPSC IAS 2022 These 2 subjects are most important for Prelims Mains know  the reason - UPSC IAS 2022: प्रीलिम्स-मेन्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं ये 2  सब्जेक्ट, जानें- वजह

 

परीक्षा से संबंधित परीक्षा केंद्र की जांच की जा रही है। यूपीएससी ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त को परीक्षा बेहतर तरीके से संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। साफ-सुथरे छवि वाले अधिकारियों व पदाधिकारियों को परीक्षा ड्यूटी में शामिल करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक करने का भी निर्देश दिया है।

- यूपीएससी प्रीलिम्स से जुड़ा जरूरी नोटिस पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

- यूपीएससी प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां करें क्लिक

ब्लैक पेन से ओएमआर शीट भरने का दिया निर्देश

परीक्षार्थी ओएमआर व अटेंडेंस शीट भरने के लिए अपने साथ ब्लैक बॉल प्वाइंट पेन जरूर ले जाएं। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा लिखने में मदद के लिए स्क्राइब का ऑप्शन चुना है, तो उन्हें स्क्राइब के एडमिट कार्ड के साथ ही अनुमति मिलेगी। स्क्राइब के इ-एडमिट कार्ड अलग से जारी किये गए हैं। परीक्षा हॉल में मास्क, सेनेटाइजर व पानी की ट्रांसपेरेंट बोतल साथ लेकर जा सकते हैं। 

 

जानें- परीक्षा का समय

प्रारंभिक परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहले सुबह 9:30 से 11.30 बजे के बीच और फिर दोपहर 2:30 से 4:30 बजे के बीच होगा।

आपको बता दें, पहली शिफ्ट के लिए 09.20 मिनट पर एंट्री गेट बंद हो जाएगा। वहीं दूसरी शिफ्ट के लिए 2:20 मिनट पर एंट्री गेट बंद हो जाएगा। इसके बाद परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

इस वर्ष परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक केंद्र के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल होंगे। परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों से सलाह दी जाती है कि वे कोविड संबंधी नियमों का पालन करें। कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post