बेसिक शिक्षा विभाग: फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले तीन शिक्षक हुए बर्खास्त - पढ़िए पूरा मामला

 

बेसिक शिक्षा विभाग: फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले तीन शिक्षक हुए बर्खास्त - पढ़िए पूरा मामला 

 

देवरिया: फर्जी दस्तावजों पर नौकरी job's करने वाले तीन शिक्षक Teacher गुरुवार को बर्खास्त कर दिए गए। इनमें से दो गोरखपुर और एक मऊ जिले district का रहने वाला है। बर्खास्त शिक्षकों teachers के खिलाफ विधिक कार्रवाई के निर्देश बीएसए BSA ने खंड संबंधित शिक्षाधिकारियों BIO को दिए हैं।गौरीबाजार क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय हरपुर में सहायक अध्यापक Assistant teacher पद पर तैनात चंद्रशेखर के प्रमाण पत्र एसटीएफ STF लखनऊ की जांच में फर्जी पाए गए। चंद्रशेखर पुत्र अमर गोरखपुर जिले के ग्राम व पोस्ट गहिरा के निवासी हैं। 




इन्होंने गोरखपुर के पिपरौली ब्लाक के प्रावि विश्रामपुर में प्रधानाध्यापक Headmaster पद पर कार्यरत चंद्रशेखर सिंह के अंक पत्र व प्रमाण पत्रों documents के आधार पर फर्जी अंक पत्र व प्रमाण पत्र तैयार कर नौकरी job's पा ली थी। इंटरमीडिएट के अंक पत्र व प्रमाण पत्र के अंक समान मिले पर अनुक्रमांक अलग-अलग मिला।

 
जांच में मिले प्रमाण के बाद सहायक अध्यापक चंद्रशेखर को 17 फरवरी 2022 को बीएसए BSA ने नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा। इसका जवाब शिक्षक Teacher  ने नहीं दिया। 9 मार्च March को शिक्षक Teacher का वेतन बाधित कर स्पष्टीकरण मांगा गया। पुन: स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर शिक्षक Teacher को 23 मार्च March  को बीएसए  BSA ने नोटिस Notice दिया। इसका स्पष्टीकरण 28 मार्च March को बीएसए को मिला।
 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post