RRB Group D Exam Admit Card: परीक्षा से 10 दिन पहले जारी होगी एग्जाम सिटी डिटेल्स, एडमिट कार्ड पर अपडेट जल्द

 

RRB Group D Exam Admit Card: परीक्षा से 10 दिन पहले जारी होगी एग्जाम सिटी डिटेल्स, एडमिट कार्ड पर अपडेट जल्द

 

RRB Group D Exam 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी (लेवल-1) के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए 17 अगस्त 2022 से शुरू होने वाली कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए एडमिट कार्ड अगले महीने अगस्त में जारी किए जाएंगे। इससे पहले एग्जाम सिटी डिटेल्स भी परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। इस बारे अभ्यर्थियों को करीब एक हफ्ते बाद सूचना मिल सकती है। रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर ग्रुप डी परीक्षा की संभावित डेट 30 जून 2022 को जारी की जा चुकी है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2019 में शुरू की गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण अभी तक अभ्यर्थियों को परीक्षा का इंतजार करना पड़ा है। रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी परीक्षा के जरिए कुल 1.03 लाख रिक्ति पदों के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। 

 RRB NTPC Jobs Student Protest For 1.5 Lac Posts Railway Minister Says Jobs  To Be Given After Report Of Investigation Committee Comes In 3-4 Months |  Railway NTPC Jobs: रेलमंत्री ने किया

 

जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 17 अगस्त को होगी उनके एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2022 को जारी किए जा सकते हैं। 10 दिन पहले यानी 7 या 8 अगस्त को अभ्यर्थियों की एग्जाम सिटी की डिटेल जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को यह पता लग जाएगा कि उनकी परीक्षा किस शहर में है।

Goup D Exam के वक्त होगा बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन:
आरआरबी के अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने 7वें वेतन आयोग के तहत आरआरसी ग्रुप डी भर्ती में आवेदन किया है वे 17 अगस्त से परीक्षा में भाग ले सकेंगे। रेलवे लेवल-1 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स की इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे की विभिन्न इकाइयों में करीब 1 लाख पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। आरआरसी ने अपने नोटिस में कहा है कि सीबीटी परीक्षा से पहले या परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन किया जाएगा। 

 

 

20 फीसदी पद अप्रेंटिस अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित
आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी (लेवल-1) की अप्रेंटाइस एक्ट 2016 के तहत भारतीय रेलवे ने ग्रुप डी की 1,03,769 भर्तियों में से 20 फीसदी (20,734 पद) अप्रेंटाइस युवाओं के लिए आरक्षित रखे हैं। रेलवे प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षण प्राप्त अप्रेंटिस युवाओं को सीबीटी आयोजित होने के बाद फाइनल मेरिट बनाते समय वेटेज दिया जाएगा। रेलवे प्रतिष्ठानों में ट्रेनिंग लेने वाले अप्रेंटाइस अभ्यर्थियों को ग्रुप डी (लेवल-1) भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा ( पीईटी ) से छूट मिलेगी।  

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post