UP Weather Rain Forecast :यूपी में आज भी बारिश, जानें कब बन रहे भारी बरसात के आसार

 

UP Weather Rain Forecast :यूपी में आज भी बारिश, जानें कब बन रहे भारी बरसात के आसार

 

weather news rain in delhi up me barish rain news haryana punjab weather  update himchal pradesh weather - India Hindi News - दिल्ली-यूपी समेत कई  राज्यों में अगले 5 दिनों तक बरसेंगे

यूपी में आज भी आसार हैं। आईएमडी ने बारिश की संभावना जताई है, फिलहाल मूसलाधार बारिश के आसार नहीं हैं।  30-31 जुलाई तक मेरठ सहित पूरे उत्तर भारत में अच्छी बारिश के आसार हैं। इस दौरान कुछ हिस्सों में तेज बारिश भी हो सकती है।

तराई में इस बार अब तक औसत से कम बारिश ही रिकॉर्ड की गई है। 29 जून को प्रदेश में दस्तक के बाद से लम्बी मूसलाधार बारिश का अभी भी इंतजार है। अब तक की बारिश से सिर्फ राहत ही मिल सकी है। जो धान उत्पादन के लिए नाकाफी है।

माॅनसून द्रोणी के पुन: मध्य भारत में स्थानांतरित होने की वजह से तराई की बारिश में व्यापक कमी आई है। 
प्रदेश में लगभग एक पखवाड़े के अंतराल के बाद मानसून द्रोणी के अपनी सामान्य स्थिति में वापस आने पर 19 जुलाई से तराई सहित पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश का एक और दौर आया था, किन्तु उड़ीसा में बने चक्रवाती परिसंचरण के कारण मॉनसून द्रोणी दक्षिण की तरफ मध्य भारत के ऊपर स्थानांतरित हो गया। जिसकी वजह से एक बार फिर तराई सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश में व्यापक कमी आने की संभावना है। हालांकि इस दौरान पुरवा हवाओं की वजह से जहां-तहां बूंदाबांदी व हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post