UP Weather: अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना, पश्चिम के लिए यलो, पूरब के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

 

UP Weather: अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना, पश्चिम के लिए यलो, पूरब के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

 

यूपी के कई जिलों में आज बूंदाबांदी के आसार हैं। 27-28 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी यूपी के लिए यलो और पूर्वी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच पूर्वांचल के छह जिलों में बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली ने दस लोगों की मौत हो गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में सामान्य बारिश का दौर देखने को मिलेगा। वहीं, 27 और 28 जुलाई को कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिलेगी। पश्चिम उत्तर प्रदेश में 27 जुलाई को लेकर येलो अलर्ट और पूर्वी यूपी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद 28 जुलाई को पश्चिम और पूर्वी यूपी में आरेंज अलर्ट रहेगा यानी इस दिन भारी बारिश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक 27 और 28 जुलाई को भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के सामान्य तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट रह सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 29 और 30 जुलाई को बौछारों का दौर रहेगा।

 
 
 
 UP Weather Alert की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in  Hindi - Zee News Hindi
 

वहीं, पूर्वांचल के छह जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से बालक समेत दस लोगों की मौत हो गई और 14 लोग झुलस गए हैं। गंभीर रूप से झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी पीड़ितों को राहत देने की कोशिश में जुटे हैं।

गाजीपुर के मस्तीपुर गांव के बाहर मगई नदी किनारे आकाशीय बिजली गिरने से तीन किशोरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान मुकेश(13)पुत्र सुरेंद्र सरोज, सागर सरोज (15) पुत्र शीतला प्रसाद, अभिषेक(12) पुत्र मोती निवासी मस्तीपुर के रूप में हुई है। वहीं मुहम्मदपुर गांव में एक किसान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही किसान ने दम तोड़ दिया।

बलिया के दुबौली गांव में सोमवार को धान की रोपाई कर रही चार महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आने झुलस गईं। गंभीर झुलसी मीना(50) निवासी डूमरी की मौके पर ही मौत हो गई। चंदौली में उर्मिला की वज्रपात से मौत हो गई। भदोही में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला और एक बालक की जान चली गई। मिर्जापुर में आकाशीय बिजली गिरने से शशिकांत सिंह (39) की मौत हो गई, जबकि दस लोग झुलस गए। मऊ में भी वज्रपात से युवक की मौत हो गई है।

पीड़ित परिवारों को 4 लाख देगी सरकार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये राहत राशि तत्काल देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आपदा में झुलसे लोगों के लिए इलाज की व्यवस्था करने को भी कहा है।

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post