भष्टाचार पर कार्रवाई : पूर्वांचल में 30 दिन में बिजली विभाग के 34 दागी अधिकारी सस्पेंड

 

भष्टाचार पर कार्रवाई : पूर्वांचल में 30 दिन में बिजली विभाग के 34 दागी अधिकारी सस्पेंड

 

बिजली विभाग में इन दिनों भष्टाचार पर कार्रवाई का डंडा चल रहा है। पूर्वांचल में 30 दिन के दौरान 34 से अधिक अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं। वाराणसी जोन में ही 12 अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है। एमडी विद्याभूषण ने एक सप्ताह के अंदर प्रयागराज, वाराणसी और आजमगढ़ जोन में तीन एक्सईएन, तीन एसडीओ समेत 14 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।  

 panchayat minister devender babli suspended je of electricity department |  पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने बिजली विभाग के जेई को किया सस्पेंड, जानें  पूरा मामला | Hari Bhoomi

मुख्य अभियंता और एसई रैंक के अधिकारियों को चार्जशीट दी गई है। लाइनमैनों को भी नहीं छोड़ा गया। पांच कुशल संविदा कर्मचारी बर्खास्त हो गए। निलंबित अधिकारियों में किसी पर भ्रष्टाचार, किसी पर काम में लापरवाही बरते का आरोप लगा है। एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में खराब प्रदर्शन पर पहली बार एसडीओ और जेई को सस्पेंड किया गया। 

वहीं, सूत्रों के अनुसार निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) कार्यालय में पिछले एक सप्ताह से गोपनीय फाइलें तैयारी की जा रही हैं। पूर्वांचल के 21 जिलों में 800 से अधिक अधिकारियों के खिलाफ जांच चल रही है।

456 कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर रोक 
पूर्वांचल के आजमगढ़, गोरखपुर और मिर्जापुर जोन के 456 कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी गई है। ये कर्मचारी वर्कशॉप और डिवीजनों में तैनात हैं। इसके अलावा काम में लापरवाही पर कई लिपिकों को चेतावनी पत्र जारी हुए हैं। 

 

 

ये हुए सस्पेंड
एक्सईएन अभिषेक कुमार, एक्सईएन जयकृण, एक्सईएन एके सिंह, एक्सईएन मनोज सिंह, एसडीओ राकेश यादव, एसडीओ एपी यादव, एसडीओ अमित गुप्ता, जेई आशीष कुमार, जेई राजकुमार, जेई आलमगिरी अंसारी, जेई अभिराम, जेई सुनील कुमार, जेई संतोष गौतम।   


 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post