380 कंपनियां, 1.199 को जॉब ऑफर, IIT मद्रास ने इस साल तोड़े प्लेसमेंट के रिकॉर्ड

 

380 कंपनियां, 1.199 को जॉब ऑफर, IIT मद्रास ने इस साल तोड़े प्लेसमेंट के रिकॉर्ड

 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास के नाम इस साल के सबसे ज्यादा जॉब ऑफर पाने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। इस एकेडमिक सेशन में आईआईटी मद्रास ने कैंपस प्लेसमेंट में 1.199 जॉब ऑफर पाए हैं। आधिकारिक बयान की मानें तो कैंपस प्लेसमेंट में इस साल 2021-22 में 80 फीसदी स्टूडेंट्स को जॉब मिल गई।  

iit madras campus placement, IIT मद्रास के छात्रों को जबर्दस्त सैलरी पैकेज  - students of iit madras offered hefty salary package - Navbharat Times

एएनआई के अनुसार आईआईटी मद्रास ने अपने बयान में कहा है कि इन जॉब ऑफर में 45 इंटरनेशनल ऑफर हैं जो 14 कंपनियों के जरिए दिए गए हैं। इनमें ग्लेन, मिक्रोन Technologies, होंडा R&D, Cohesity, Da Vinci Derivatives, एक्सेंचर जापान, Hilabs Inc, Quantbox Research, MediaTek, Money Forward, Rubrik, Termgrid and Uber जैसी कंपनियां शामिल हैं।

अगर इस साल की औसल सैलरी की बात की जाए तो 2021-22 में औसत सैलरी 21.48 लाख परति वर्ष ऑफर की गई है। अगर सबसे ज्यादा सैलरी की बात करें तो सालाना 2,50000 USD अब तक का सबसे ज्यादा का सैलरी ऑफर है। इस दौरान करीब 380 कंपनियों ने प्लेसमेंट में भाग लिया है और 231 स्टूडेंट्स को प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया गया। 
प्रोफेस सीएस शंकर राम, (आउटगोइंग एडवाइजर प्लेसमेंट) का कहना है कि हमारे इंस्टीट्यूट के लिए यह गर्व का विषय है कि हमारे 2021-22 प्लेसमेंट में रिकॉर्ड हाई जॉब ऑफर मिले हैं।  

 

 

आईआईटी मद्रास की तरफ से मैं सभी रिक्रूटर का धन्यवाद करता हूं। आपको बता दें आईआईटी मद्रास की स्थापना 1959 में भारत सरकार द्वारा की गई थी। 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post