पॉलीटेक्निक की 54367 सीटों पर सीधे होंगे दाखिले

 

पॉलीटेक्निक की 54367 सीटों पर सीधे होंगे दाखिले

 

सितम्बर के पहले हफ्ते में काउंसलिंग होने की उम्मीद

-2,28,527 सीटों पर हुई प्रवेश परीक्षा में 1,74,160 छात्र पास हुए

Polytechnic Entrance Exam From Today - प्रदेश के 47 जिलों के 122 केंद्रों  पर पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा आज से - Lucknow News

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में सीटों के सापेक्ष 54367 हजार छात्र कम पास होने की वजह से इस बार दाखिले में मारा मारी कम होगी। इससे पॉलीटेक्निक कॉलेजों में छात्रों को सीधे दाखिले का मौका मिलेगा। प्रावधिक शिक्षा परिषद द्वारा पॉलीटेक्निक कॉलेज वार छात्रों की सीटों का ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया है। जिसकी वजह से संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने अभी तक काउंसलिंग का शेड्यूल जारी नहीं किया है। हालांकि परिषद ने सितम्बर के पहले हफ्ते में काउंसलिंग कराने की तैयारियां तेज कर दी हैं।

प्रदेश में 154 राजकीय, 19 अनुदानित और 1177 निजी पॉलीटेक्निक कॉलेज संचालित हो रहे हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा करायी थी। जिसका रिजल्ट 18 जुलाई को जारी किया था। पॉलीटेक्निक की 2,28,527 सीटों पर हुई प्रवेश परीक्षा में 1,74,160 छात्र पास हुए। डेढ़ माह से अधिक बीत जाने के बाद भी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। कांउसलिंग में हो रही देरी से छात्रों को दाखिले के इंतजार करना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि परिषद 15 अगस्त के बाद काउंसलिंग का शेड्यूल जारी करेगा।

 

 

कोड

सीटों का ब्यौरा मिलते ही काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। सितम्बर के पहले हफ्ते में काउंसलिंग शुरू करने की योजना है। परिषद काउंसलिंग को लेकर तैयार है। कई चरणों में काउंसलिंग होगी। सीटों के सापेक्ष पास छात्रों की संख्या कम होने की वजह से छात्र कॉलेजों में सीधे दाखिले ले सकेंगे।

राम रतन, सचिच, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post