68500 Teacher Recruitment : 4000 शिक्षकों के तैनाती पूरी होने के बाद ही अंत:जनपदीय तबादले

 

68500 Teacher Recruitment : 4000 शिक्षकों के तैनाती पूरी होने के बाद ही अंत:जनपदीय तबादले

 

शिक्षकों के जिले के अंदर तबादलों में अभी थोड़ा समय लगेगा। इससे पहले 68500 शिक्षक भर्ती के 4000 शिक्षकों को तैनाती के बाद ही तबादले की वेबसाइट खोली जाएगी। स्कूल में जिस शिक्षक की वजह से आरटीई का मानक गड़बड़ हुआ होगा उसे ही तबादले के लिए चुना जाएगा। 

 up primary teachers transfer 2022 inter district after 4000 teachers  recruitment know new rules for transfer - UP Primary Teachers Transfer: कब  और कैसे होंगे प्राइमरी शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले, जानें

 

शिक्षकों के जिले के अंदर तबादले किए जाने हैं। ये चार हजार शिक्षक अपने तैनाती वाले जिले में कार्यभार ग्रहण करेंगे और इनका डाटा मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट होगा। इसके बाद ही स्कूलों में रिक्तियों की संख्या स्पष्ट होगी।

68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित लगभग 4000 (मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी-एमआरसी) शिक्षकों को हाईकोर्ट के आदेश पर मनचाहे जिले आवंटित किए गए हैं। जब ये अपना कार्यभार ग्रहण कर लेंगे इसके बाद ही तबादले किए जाएंगे। पहले चरण में मई में 2908 शिक्षकों को तैनाती दी गई और दूसरे चरण में जुलाई में 1024 शिक्षकों को मनचाहा जिला आवंटित किया गया। दरअसल, इस भर्ती में मेरिट में ऊपर आए शिक्षकों को दूरदराज का जिला मिला और कम मेरिट वालों को उनके गृह जनपद या पसंदीदा जिले में तैनाती दी गई।  

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post