BIS Recruitment 2022 : बीआईएस में इंजीनियर के पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स

 

BIS Recruitment 2022 : बीआईएस में इंजीनियर के पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स

 

भारतीय मानक ब्यूरो, बीआईएस ने ग्रेजुएट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए बीआईएस की आधिकारिक साइट bis.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय मानक ब्‍यूरो (बी.आई.एस.) भारत की राष्‍ट्रीय मानक निकाय है। भारतीय मानक ब्‍यूरो उत्‍पादों की मानकीकरण, चिहांकन और गुणवत्ता प्रमाणित गतिविधियों के सामंजस्यपूर्ण विकास के लिए एवं इसके साथ जुड़े मामलों या आकस्मिक मामलों के लिए उत्तरदायी है। 

BIS Recruitment 2022-Apply For 116 Posts

 

इस भर्ती अभियान के तहत 100 पदों को भरा जाएगा। शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें...

शैक्षणिक योग्यता-

  • प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री या बीई/बी. ईईई / एफसीटी / एमसीएम में टेक होना चाहिए। 

नौकरी का स्थान: स्नातक इंजीनियरों को आवश्यकता के आधार पर भारत में कहीं भी तैनात किया जा सकता है।

आयु सीमा- आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि को 35 वर्ष से अधिक उम्र नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

  • चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल होगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यावहारिक मूल्यांकन, लिखित मूल्यांकन, तकनीकी ज्ञान मूल्यांकन और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

 

 

आवेदन शुल्क- आवेदक को कोई शुल्क नहीं देना है।

पारिश्रमिक- स्नातक अभियंताओं को समेकित मासिक पारिश्रमिक रु. 50,000/- (पचास हजार रुपये मात्र) का भुगतान किया जाएगा। पारिश्रमिक वैधानिक कटौती के अधीन है। भर्ती पूर्णकालिक आधार पर है और स्नातक अभियंता बीआईएस में नियुक्ति की अवधि के दौरान कोई अन्य कार्य नहीं करेंगे। यह भर्ती दो साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर है।

अवकाश: स्नातक अभियंता एक कैलेंडर वर्ष में आठ (8) दिनों के अवकाश के लिए पात्र होंगे।

नौकरी का समय-  स्नातक इंजीनियर निर्धारित (9.00 पूर्वाह्न) के अनुसार सामान्य कार्यालय के काम के घंटों का पालन करेंगे शाम 5.30 बजे तक)। तथापि, अत्यावश्यकता के अनुसार समयबद्ध कार्य या बाहरी कार्य को पूरा करने के लिए देर तक कार्य करना पड़ सकता है। उपस्थिति बायोमैट्रिक अटेंडेंस सिस्टम से होगी।

उम्मीदवार ध्यान दें कि वह केवल एक आवेदन के माध्यम से एक क्षेत्र में आवेदन कर सकता है। विभिन्न आवेदन आवेदक की उम्मीदवारी को अस्वीकार करने के लिए उत्तरदायी होंगे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post