CBSE Recruitment 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में ज्वॉइंट सेक्रेटरी व अन्य पदों पर भर्तियां, टैप कर देखिए

 

CBSE Recruitment 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में ज्वॉइंट सेक्रेटरी व अन्य पदों पर भर्तियां, टैप कर देखिए

 

CBSE Recruitment 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने योग्य अभ्यर्थियों से ज्वॉइंट सेक्रेटरी व अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सीबीएसई में अकाउंट ऑफिसर, सीनियर अकाउंट ऑफिसर और ज्वॉइंट सेक्रेटरी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सीबीएसई की वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई के इस भर्ती अभियान में कुल 10 रिक्तियों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। आवेदकों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। 

 

 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में निकली भर्ती

सीबीएसई ज्वॉइंटर सेक्रटरी व अन्य पदों के लिए शुरू हुई में भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ध्यान रखें कि  इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से 2022 से शुरू हो चुकी है और आवेदन की लास्ट डेट 20 अगस्त 2022  है। आगे देखिए चयन प्रक्रिया व रिक्तियों का ब्योरा-

रिक्तियों का ब्योरा-
संयुक्त सचिव: 4 पद
अतिरिक्त आंतरिक लेखा परीक्षक और वित्तीय सलाहकार: 2 पद
वरिष्ठ लेखा अधिकारी: 1 पद
लेखा अधिकारी: 3 पद

आवेदन योग्यता:
सीबीएसई भर्ती में आवेदन के लिए आयु सीमा व आवेदन योग्यता के लिए यहां दिया जा रहा विस्तृत नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं

CBSE Recruitment 2022 Notification

चयन प्रक्रिया : 
योग्य अभ्यर्थियों  का इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड के पास शॉर्टलिस्टिंग के सभी अधिकार सुरक्षित हैं, हालांकि अभ्यर्थियों को उनकी योग्या के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के समय पर सभी जरूरी दस्तावेज, अनुभव प्रमाण पत्र व  विभाग की एनओसी जमा करानी पड़ेगी। इस दस्तावेजों की जांच इंटरव्यू के टाइम की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए सीबीएसई  की वेबसाइट देख सकते हैं। 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post