Indian Navy recruitment 2022: इंडियन नैवी में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव के 50 पदों पर वैकेंसी, देखिए आवेदन योग्यता

 

Indian Navy recruitment 2022: इंडियन नैवी में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव के 50 पदों पर वैकेंसी, देखिए आवेदन योग्यता

 

Indian Navy recruitment 2022:  भारतीय नौसेना ने अविवाहित पुरुष व महिला अभ्यर्थियों से शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) के तहत आईटी एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नैवी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और 15 अगस्त 2022 तक किए जा सकते हैं। 

 

 joinindiannavy.gov.in career, Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना  ऑफिसर पद पर निकली भर्ती, जानें योग्यता और चयन प्रक्रिया - indian navy  recruitment 2022 apply at joinindiannavy.gov.in for ...

नैवी की इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को जनवरी 2023 से शुरू होने वाले स्पेशल नवल ओरिएंटेशन कोर्स में शामिल किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि रक्षा मंत्रालय की ओर से तय की गई आवेदन योग्यता पूरी करने पर ही आवेदन करें।

शैक्षिक योग्यता :
अभ्यर्थियों को एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव कोर्स के लिए डब्ल्यूआईटीजे एमएससी/बीई/बीटेक/एमटेक (कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग)/कम्प्यूटर इंजीनियरिंग या साइबर सिक्योरिटी या सॉफ्टवेयर सिस्टम में एमसीए या बीसीए या कम्प्यूटर साइंस में बीएससी 60 फीसदी के साथ पास होना होना जरूरी है।

इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास 10वीं और 12वीं परीक्षा में अग्रेजी में कम से कम 60 फीसदी अंक होना चाहिए। इंडियन नैवी एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव की आवेदन योग्यता व अन्य शर्तों के लिए अभ्यर्थी इंडियन नैवी की वेबसाइट देख सकते हैं। 

 

 

 

Indian Navy recruitment 2022 Application Link 

इंडियन नैवी एसएससी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन:
इच्छुक अभ्यर्थी इंडियन नैवी की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाएं।
आवे शुरू करने पहले अभ्यर्थी वेबसाइट पर आवेदन निर्देशों  को ध्यान से पढ़ें और सभी जरूरी दस्तावेजों  की सॉफ्ट  कॉपी रेडी  रखें।
आवेदन में अभ्यर्थियों को निजी सूचना मैट्रिक सर्टिफिकेट के अनुसार ही भरनी हैं।
साथ ही ई-मेल अड्रेस और मोबाइल नंबर भी देना जरूरी होगा।
  

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post