RRB Group D Exam : आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षाएं 17 से होंगी, एक लाख तीन हजार पदों पर होगी भर्ती, एक करोड़ आवेदन

 

RRB Group D Exam : आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षाएं 17 से होंगी, एक लाख तीन हजार पदों पर होगी भर्ती, एक करोड़ आवेदन

 

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का शिड्यूल जारी कर दिया गया। पहले फेज के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार पहला चरण 17 से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी 9 अगस्त को मिलेगी। सुबह 10 बजे सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर एग्जाम सिटी व डेट चेक करने का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। परीक्षा में बिहार से 19.50 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। 

 

 RRB Group D Exam 2021: कब जारी हो रहा रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का एडमिट  कार्ड, जानें लेटेस्ट अपडेट्स rrb-group-d-exam-2021-know  about-railway-recruitment-board-release-group-d-admit ...

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के जरिए 1.03 लाख पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। इसके अलावा एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी 9 अगस्त सुबह 10 बजे से अपनी ट्रैवल अथॉरिटी भी डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले डाउनलोड कर सकेंगे। रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के आगे के चरणों का शिड्यूल बाद में जारी होगा।

रेलवे ने कहा है कि ज्यादा उम्मीदवारों को लंबी दूरी की यात्रा न करनी पड़े, इसके लिए विभिन्न आरआरसी को समूहबद्ध करके कई चरणों में ग्रुप डी सीबीटी कराने की योजना बनाई गई है। ऐसे में फेज-1 रेलवे ग्रुप डी सीबीटी का आयोजन तीन आरआरसी (पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे) के एक ग्रुप के लिए देश भर के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा का आयोजन कोविड-19 महामारी के बीच सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइंस के तहत किया जाएगा। 

 

 

 

आधार कार्ड अनिवार्य

अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र पर इस बार बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन होगा। इसके लिए उन्हें अपना ऑरिजनल आधार कार्ड लाना होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा के चार दिन पहले से जारी होंगे।

10 तक अपलोड करें अंक

प्रशिक्षित कोर्स कम्पलीटेड एक्ट अप्रेंटिस को एनसीवीटी परीक्षा से संबंधित अंकों की अपनी डिटेल्स संबंधित आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर 10 अगस्त तक अपलोड करनी है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post