UP Weather: मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, अगले 4 दिन भारी बारिश देगी यूपी को गर्मी से राहत

 

UP Weather: मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, अगले 4 दिन भारी बारिश देगी यूपी को गर्मी से राहत

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार के साथ अगल चार दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है। नोएडा, गाजियाबाद से लेकर राजधानी लखनऊ तक में बारिश के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ नेपाल की सीमा से सटे तराई इलाकों में बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग द्वारा ने अगले 4 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए दिखे। आज ज्यादातर जगहों पर हल्की बारिश का अलर्ट है। बारिश शुक्रवार की सुबह से जारी है। इस वजह से तापमान गिर गया। 

पिछले दो दिनों में भी कई जगहों पर बारिश हुई। इससे अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि दोपहर तक उमस ने लोगों को परेशान किया। बारिश के बावजूद लोग पसीने से भीग गए। शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे। कुछ इलाकों में रविवार सुबह मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई है।

Weather Updates After rain fury in Maharashtra IMD says these states may  now see heavy downpour - India Hindi News - Weather News: यूपी-दिल्ली से  राजस्थान तक आज भारी बारिश का अलर्ट,

लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है। यही वजह रही कि 24 घंटे में तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार की सुबह बारिश के साथ शुरू हुई और दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। दोपहर के बाद बारिश थम गई, तभी एक हल्की धूप ने दस्तक दी। लेकिन बादल आते-जाते रहे। इसलिए मौसम खुशनुमा था। बिल्कुल भी गर्मी नहीं थी। शनिवार को भी आसमान में सुबह से बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग के मुताबिक अब उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में मौसम की गतिविधियां कम होने वाली हैं। दिल्ली एनसीआर में अभी हल्की बारिश जारी रहेगी। ऐसे में तापमान में भी उतार-चढ़ाव रहेगा। 

अगले 4 दिन भारी बारिश की संभावना के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है। 7 अगस्त तक कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। इसमें राजधानी समेत कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। इसके बाद अगले एक हफ्ते तक बारिश कम या बूंदाबांदी होगी। हालांकि, बीच-बीच में एक-दो दिन कई जगहों पर भारी बारिश होगी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post