UP Weather: यूपी के इन 40 जिलों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

 

UP Weather: यूपी के इन 40 जिलों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

monsoon update up weather news rain alert in west black clouds over lucknow  sitapur ayodhya gorakhpur barabanki - UP Weather Update: वेस्‍ट यूपी में  होगी झमाझम बारिश, लखनऊ, अयोध्‍या, सीतापुर, बाराबंकी ...

उत्तर  प्रदेश के 40 जिलों में आज रविवार को बारिश के आसार हैं। इन जिलों के लिए तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम  विभाग ने चेतावनी दी कि कई जिलों में व्रजपात भी हो सकता है।

आपको बता दें कि यूपी के कई जिलों में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। इससे अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि दोपहर तक उमस ने लोगों को परेशान किया। बारिश के बावजूद लोग पसीने से भीग गए। शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे। कुछ इलाकों में रविवार सुबह हल्की बारिश भी हुई।

मेरठ, इटावा, हाथरस, मैनपुरी, बदायूं, लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है। यही वजह रही कि 24 घंटे में तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार की सुबह बारिश के साथ शुरू हुई और दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही।

इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, महाराजगंज, कुशीनगर,  मऊ, जौनपुर, प्रयागराज, अयोध्‍या और वाराणसी में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं मैनपुरी, रामपुर, कासगंज, सीतापुर, बहराइच, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post