UP Weather News: वेस्‍ट यूपी में बारिश के बाद भी गर्मी और उमस, पूर्वांचल में मॉनसून की मेहरबानी का इंतजार

 

UP Weather News: वेस्‍ट यूपी में बारिश के बाद भी गर्मी और उमस, पूर्वांचल में मॉनसून की मेहरबानी का इंतजार 

UP Weather : Monsoon speed slow down now it will take some time to cover  entire Uttar Pradesh - UP Weather : धीमी पड़ी मानसून की रफ्तार, यूपी में  आगे बढ़ने में लगेगा वक्त

एक तरफ वेस्‍ट यूपी में जहां तेज और मध्‍यम दर्जे की बारिश के बाद भी गर्मी और उमस से लोगों को निजात नहीं मिल रही है वहीं पूर्वांचल को अब भी मॉनसून की मेहरबानी का इंतजार है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिन दिन तक राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा तक भारी बारिश हो सकती है। कई जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 

मौसम वैज्ञानियों के अनुसार अगले कुछ दिन मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। कुछ इलाकों में भारी बारिश की सम्‍भावना है। .


41 मिलीमीटर बारिश के बाद फिर गर्मी-उमस
ताजनगरी आगरा में रविवार को पांच घंटे तक चली तेज और मध्यम दर्जे की बारिश के बाद मौसम पलट गया था। मौसम विभाग ने कुल 41.3 एमएम बारिश रिकार्ड की थी। सोमवार को सुबह से तेज धूप के बाद गर्मी और उमस फिर हावी हो गई है।\

\

रविवार को सुबह आठ से लेकर दोपहर एक बजे तक लगातार मध्यम और तेज बारिश हुई थी। इसके बाद दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम हो गया था। शाम से लेकर रात तक मौसम सुहाना बना रहा। सोमवार सुबह तेज धूप निकलने के बाद फिर पुरानी स्थिति कायम हो गई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक होकर 33.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। 

जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत 94 रहा। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। इसके बाद दो दिन तक सूखा रहेगा। 12 अगस्त को दोबारा बादल छाए रहेंगे। जबकि 14 अगस्त से हल्की बारिश शुरू हो सकती है। 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post