यूपी बोर्ड परीक्षा 2023: 10वीं और 12वीं वार्षिक परीक्षा के लिए 10 अक्टूबर तक आवेदन का मौका

 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023: 10वीं और 12वीं वार्षिक परीक्षा के लिए 10 अक्टूबर तक आवेदन का मौका

 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी अब 10 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। परिषद ने नौवीं और ग्यारहवीं में अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी बढ़ा दी है। सचिव दिब्यकांत शुक्ल के अनुसार अब 10 वीं और 12वीं के विद्यार्थी 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने तथा जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर 10 अक्तूबर तक ऑनलाइन अपलोड किया जा सकता है। इससे पहले हाईस्कूल में 31 लाख और बारहवीं में 27 लाख यानी कुल 58 लाख 78 हजार विद्यार्थी परीक्षा फार्म भर चुके हैं। नौवीं में 29 लाख और ग्यारहवीं में 22 लाख विद्यार्थी यानी लगभग 52 हजार विद्यार्थी अग्रिम पंजीकरण करा चुके हैं। 

Bihar Board 10th 12th Sent Up Exam Datesheet Released, See Exam Details -  Bihar Board 10th 12th Exams 2023: कक्षा 10वीं, 12वीं सेंटअप परीक्षा की  डेटशीट जारी, एग्जाम की डिटेल देखें

पीजी में दाखिले के लिए एजेंसी का ट्रायल 26 को
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2022-23 में परास्नातक में दाखिले के लिए 26 सितंबर को एजेंसी की ओर से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का प्रदर्शन किया जाएगा और इसके बाद विभाग प्रवेश के लिए कटऑफ जारी करेंगे। विदित हो कि विभिन्न विभागों ने 21 सितंबर से पीजी में प्रवेश शुरू करने के लिए कटऑफ अंक जारी कर दिए थे। इस बीच इविवि प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया स्थगित कर दी। अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए विभागों में बुलाया गया था, लेकिन इस व्यवस्था में परिवर्तन करते हुए प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया। अभ्यर्थी अब अपने अभिलेख ऑनलाइन अपलोड करेंगे और विभाग ऑनलाइन सत्यापन करेंगे।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post