यूजीसी ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले विश्चविद्यालयों को एडमिशन के लिए तैयार रहने को कहा

 

यूजीसी ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले विश्चविद्यालयों को एडमिशन के लिए तैयार रहने को कहा

 

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सीयूईटी पीजी रिजल्ट से पहले ही विश्वविद्यालयों से गुजारिश की है कि वे पीजी कोर्सों में एडमिशन प्रक्रिया के लिए तैयार रहें। सीयूईटी पीजी का रिजल्ट आज शाम करीब 4 बजे घोषित होगा। 

UGC उच्च शिक्षा कोर्सेज के लिए ला रहा नया पोर्टल, बिना किसी फीस के उठा  सकेंगे फायदा - ugc will launch new web portal for higher eduction courses -  Navbharat Times

एनटीए की ओर से सीयूईटी पीजी 2022 परीक्षा का आयोजन यूजीसी द्वारा वित्तपोषित विश्वविद्यालयों, राज्य एवं प्राइवेट व डीम्ड यूनिवर्सिटीज में परास्नातक कोर्सों में शैक्षिक सत्र 2022-23 के प्रवेश के लिए किया गया था।

यूजीसी ने ट्वीट कर कहा था कि सीयूईटी पीजी 2022 का रिजल्ट 26 सितंबर को शाम 4 बजे तक जारी किया जाना प्रस्तावित है। ऐसे में सभी विश्वविद्यालयों से आग्रह है कि वे प्रवेश प्रक्रिया के लि सभी जरूरी तैयारियां जैसे, वेबसााइट, वेब पोर्टल आदि तैयार रखें। जिससे कि पीजी एडमिशन समय पर शुरू किए जा सकें।

सीयूईटी-स्नातकोत्तर परीक्षा के लिए लगभग 3.6 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें 1.8 लाख से अधिक छात्र और 1.7 लाख छात्राएं शामिल थीं। परीक्षा में 55 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई थी। सीयूईटी-पीजी की परीक्षा एक सितंबर से 12 सितंबर 2022 तक आयोजित की गई थी। 

 
 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

Post a Comment

Previous Post Next Post