यूपी के 700 शिक्षकों को झटका,रोक दिया गया वेतन, हैरान कर सकती है वजह

 

यूपी के 700 शिक्षकों को झटका,रोक दिया गया वेतन, हैरान कर सकती है वजह 

 

यूपी के कुशीनगर के जिलाधिकारी ने नगर निकाय चुनाव के लिए डाटा फीडिंग नहीं कर रहे 700 शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन रोक दिया है। जिला प्रशासन की ओर से रविवार को दी गयी जानकारी के मुताबिक जिले के 50 माध्यमिक और 20 संस्कृत विद्यालयों के लगभग 700 शिक्षक एवं कर्मचारियों के विरुद्ध वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है।
There will be an inquiry to stop the salary of ad-hoc teachers in UP  responsible officers will be measured - यूपी में शिक्षकों के वेतन रोकने की  होगी जांच, नपेंगे जिम्मेदार अफसर

कुशीनगर जिले में 55 वित्त पोषित और 20 संस्कृत विद्यालय संचालित होते हैं। नगर निकाय चुनाव में मतदान और मतगणना में बतौर कार्मिक ड्यूटी के लिए शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का डाटा फीडिंग कराने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से निर्देश दिया गया था। कई बार के निर्देशों के बावजूद अभी तक जिले के केवल 05 माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी ने नगर निकाय चुनाव के लिए डाटा फीडिंग करा सके हैं। इसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने अभी तक डाटा फीडिंग नहीं कराने वाले सभी विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का वेतन डाटा फीडिंग होने तक रोक दिया गया है।


इस संबंध में डीआईओएस रविंद्र कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर निकाय चुनाव के लिए डाटा फीडिंग नहीं कराने वाले करीब 700 शिक्षक व अन्य कर्मचारियों का वेतन बाधित किया गया है। वेतन बाधित होने के बाद शनिवार को जिले के दस विद्यालयों की तरफ से डाटा फीडिंग करवाकर साक्ष्य प्रस्तुत किया गया है। इनका वेतन जारी करने का निर्देश दिया गया है।
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post