UP Board exam 2023: यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां जोरों पर, कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे, वाइस रिकार्डर लगे

 

UP Board exam 2023: यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां जोरों पर, कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे, वाइस रिकार्डर लगे

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा में पहले ही दिन 4 लाख स्टूडेंट्स ने  छोड़े एग्जाम, 23 नकलची पकड़े गए | TV9 Bharatvarsh

 

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण से पहले की तैयारियां शुरू हो गई हैं। परीक्षा फरवरी 2023 में आयोजित की जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए  संख्या भी काउंट कर ली है। अब ऐसे परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जा रहा है, जिन कॉलेजों में  सीसीटीवी कैमरे और वाइज रिकॉर्डर लगे हुए हैं।  बोर्ड द्वारा दिए गए बिंदुओं पर सारी जानकारी एकत्र करते हुए बोर्ड की साइट पर निर्धारित अवधि के अंदर पूरा ब्योरा साइट पर अपलोड करना होगा। जानकारी अपलोड न करने वाले कालेजों के खिलाफ कार्रवाई का कदम भी उठाया जाएगा।

यही नहीं सभी कालेज प्रधानाचार्यों को कालेजों से मौजूद स्टाफ व संसाधनों का ब्योरा बोर्ड की साइट पर अपलोड करने के लिए कहा है। मानकों पर खरे उतरने वाले कालेजों को ही परीक्षा केंद्र बनाए जाने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट बोर्ड को भेजी जाएगी।


कालेजों द्वारा जो डाटा बोर्ड की साइट पर अपलोड किया जाएगा, उसका एसडीएम व डीआईओएस स्तर से सत्यापन भी कराया जाएगा। मानकों पर खरे उतरने वाले कालेजों को ही परीक्षा केंद्र बनाए जाने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट बोर्ड को भेजी जाएगी। डीआईओएस विष्णु प्रताप सिंह द्वारा इसकी पुष्टि की गई है।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post