रेलवे ग्रुप डी भर्ती : जून तक 1 लाख को मिलेगी नौकरी, जनवरी में फिजिकल टेस्ट देंगे 3 लाख अभ्यर्थी

 रेलवे ग्रुप डी भर्ती : जून तक 1 लाख को मिलेगी नौकरी, जनवरी में फिजिकल टेस्ट देंगे 3 लाख अभ्यर्थी

Railway RRB Group D Result : रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा तीन लाख पास कर ली है। जून, 2023 तक एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

 RRB NTPC Exam 2022: Solutions to Railway recruitment exams' concerns soon,  says Ashwini Vaishnaw - Oneindia News

 रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा तीन लाख अभ्यिर्थियों ने पास कर ली है। जून, 2023 तक एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले साल जनवरी से सफल अभ्यार्थियों के शारीरिक परीक्षा व मेडिकल फिटनेस टेस्ट शुरू होगा। इसके बाद जून, 2023 तक एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। अधिकारी ने बताया कि ग्रुप डी लेवल-1 भर्ती के तहत पोर्टर, खलासी, गैंगमैन, लाइनमैन, सिग्नलमैन के एक लाख पदों के लिए एक करोड़ दस लाख आवेदन आए थे। सभी की 400 केंद्रों पर 99 पालियों में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 15 भाषाओं में हुई थी।
सूत्रों के अनुसार परीक्षा के लिए केन्द्रों के आवंटन की प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की सुविधा का ध्यान रखा गया और 60 प्रतिशत अभ्यर्थियों को उनके पते के 200 किलोमीटर के दायरे में तथा 95 प्रतिशत अभ्यर्थियों को उनके पते के 400 किलोमीटर के दायरे में केन्द्र आवंटित किये गये थे।

सूत्रों ने बताया कि रेलवे ने वर्ष 2014 के बाद से अब तक तीन लाख 62 हजार 924 नियुक्तियां की हैं। इसके अलावा ये एक लाख पद भरे जा रहे हैं। इसके अतिरक्ति नॉन टेक्नीकल श्रेणी के 35 हजार 281 पदों की भर्ती की प्रक्रिया मार्च 2023 में पूरी कर ली जाएगी।


एनटीपीसी लेवल 4 161 पदों का फाइनल रिजल्ट जनवरी के के दूसरे सप्ताह में आएगा। फरवरी 2023 के पहले सप्ताह में डीवी, मेडिकल और मार्च के पहले सप्ताह में जॉइनिंग दे दी जाएगी।

NTPC भर्ती अपडेट

रेलवे एनटीपीसी लेवल- 3 4940 पदों पर भर्ती के लिए जनवरी के चौथे सप्ताह में फाइनल रिजल्ट आएगा। फरवरी के दूसरे सप्ताह में डीवी मेडिकल और मार्च के पहले सप्ताह में नियुक्ति दी जाएगी।

रेलवे एनटीपीसी लेवल-2- 5663 पदों के लिए फरवरी दूसरे सप्ताह में फाइनल रिजल्ट आएगा। फरवरी चौथे सप्ताह में डीवी मेडिकल और मार्च चौथे सप्ताह में जॉइनिंग होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post