रेलवे भर्ती 2022 : 10वीं पास के लिए 1785 पदों पर भर्ती, नहीं होगी कोई लिखित परीक्षा

 

 रेलवे भर्ती 2022 : 10वीं पास के लिए 1785 पदों पर भर्ती, नहीं होगी कोई लिखित परीक्षा

 
 
 Railway Recruitment 2022: साउथ ईस्टर्न रेलवे ने कई ट्रेड्स में अप्रेंटिस के 1785 पदों पर भर्ती निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 2 फरवरी 2023 है। अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा। ये भर्ती 10वीं कक्षा व आईटीआई कोर्स में प्राप्त मार्क्स के आधार पर होगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। इच्छुक उम्मीदवार rrcser.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।
 
 Railway Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे ने निकालीं बंपर  भर्तियां, फौरन करें आवेदन - indian railway offers 5636 vaccancies to 10th  pass candidates for the position of apprentice railway
 योग्यता : कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो । पद से संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट आयु सीमा - न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी। चयन मेरिट 10वीं के मार्क्स के आधार पर बनेगा। आवेदन फीस - 100 रुपये । एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

   

 
 
 



Post a Comment

Previous Post Next Post