AAI Recruitment 2022: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में निकली 596 सरकारी नौकरियां, अधिसूचना जारी

 

AAI Recruitment 2022: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में निकली 596 सरकारी नौकरियां, अधिसूचना जारी

 
 
AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार मिनी रत्न कंपनियों में से एक भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.07/2022) के अनुसार सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और आर्किटेक्चर ट्रेड में जूनियर एक्जीक्यूटिव के कुल 596 पदों पर भर्ती की जानी है। इन रिक्तियों में से सबसे अधिक 187 इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए हैं, जबकि आर्किटेक्चर के लिए 6, सिविल इंजीनिरिंग के लिए 32 और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए 47 वेकेंसी हैं।
 
 एएआई कनिष्ठ कार्यकारी 596 पद भर्ती। AAI Recruitment
 

AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, aai.aero पर विजिट करें और फिर भर्ती सेक्शन में जाएं, जहां जूनियर एग्जीक्यूटिव ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक को एक्टिव किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होने की घोषणा अथॉरिटी ने विज्ञापन मे की है और उम्मीदवार 21 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन शुल्क 300 रुपये है, जिसका भुगतान एससी, एसटी, दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उमीदवारों को नहीं करना है।

 

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

यहां मिलेगा ऑनलाइन आवेदन लिंक (22 दिसंबर से 21 जनवरी के बीच)

AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी सरकारी नौकरी के लिए योग्यता मानदंड

एयरपोर्ट अथॉरिटी में जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को 2020 से 2022 की गेट परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 जनवरी 2023 को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जानी है।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post