Air Force Station Kanpur Apprentice 2022: वायु सेना स्टेशन कानपुर में 250 अप्रेंटिस भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित

Air Force Station Kanpur Apprentice 2022: वायु सेना स्टेशन कानपुर में 250 अप्रेंटिस भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित

 
 
Air Force Station Kanpur Apprentice 2022: भारतीय वायु सेना में अप्रेंटिस के मौकों के इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित वायु सेना स्टेशन में विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। एएफएस कानपुर द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सबसे अधिक 110 रिक्तियां फिटर ट्रेड में हैं। इसके बाद, मशीनिस्ट और वेल्डर गैस व इलेक्ट्रिक की 30-30, शीट मेटल वर्कर की 25, टर्नर की 20, आदि समेत कुल 250 रिक्तियां निकाली गई हैं। वहीं, इलेक्ट्रिशियन ट्रेड के लिए 20, कारपेंटर के लिए 10 और ड्राफ्ट्समैन मेकेनिकल के लिए 5 वेकेंसी विज्ञापित की गई हैं।
 
 Indian Air force recruitment 2022 for of apprentice for several posts Govt  jobs | Indian Air Force Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती;  10वीं पास करें अप्लाई | Hindi News, Zee Salaam जॉब्स
 
 
Air Force Station Kanpur Apprentice 2022: वायु सेना स्टेशन कानपुर अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

वायु सेना स्टेशन कानपुर के लिए विज्ञापित 250 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल, apprenticeshipindia.gov.in पर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित ट्रेड के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है। उम्मीदवारों को सबमिट किए गए अप्लीकेशन का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी को भी डाउनलोड करके सेव कर लेना चाहिए। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को योग्यता से सम्बन्धित विवरणों को ध्यान से पढ़ देना चाहिए।

 

इस लिंक से करें आवेदन

Air Force Station Kanpur Apprentice 2022: वायु सेना स्टेशन कानपुर अप्रेंटिस भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

भारतीय वायु सेना के कानपुर (उत्तर प्रदेश) स्थित स्टेशन के लिए निकाली गई अप्रेंटिसशिप रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित गणना की तिथि (यानि कट-ऑफ डेट) पर 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post