पुलिस भर्ती बोर्ड नए सिरे से बनाएगा परीक्षा केंद्रों की सूची

 

पुलिस भर्ती बोर्ड नए सिरे से बनाएगा परीक्षा केंद्रों की सूची 

 

पुलिस व पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35757 पदों पर नए साल में होने वाली भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड नए सिरे से परीक्षा केंद्र बनाएगा। पूर्व के अनुभवों को देखते हुए पूरी तरह फुलप्रूफ परीक्षा कराने के मकसद से केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन अगले साल जनवरी या फरवरी में जारी होने की संभावना है। परीक्षा के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की प्रक्रिया चल रही है। कार्यदायी संस्था का चयन होने के बाद अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। इस भर्ती में नागरिक पुलिस में कांस्टेबल के 26200, पीएसी में कांस्टेबल के 8500 और फायरमैन के 1057 पदों को शामिल किया गया है।

बोर्ड ने पिछली परीक्षाओं में बनाए गए ऑनलाइन परीक्षा केंद्रों में हुई गड़बड़ियों के आधार पर पुनर्मूल्यांकन शुरू किया है। नकल में चिह्नित किए गए परीक्षा केंद्रों को बोर्ड पहले ही ब्लैकलिस्ट कर चुका है। अब भावी परीक्षाओं के लिए फुलप्रूफ इंतजाम बनाने की शुरू की तैयारी शुरू की गई है।

परीक्षा में नकल के लिए किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल रोकने के संबंध में विशेषज्ञों से भी सलाह ली जा रही है।



पुलिस कमिश्नर एडीजी एलओ को रिपोर्ट करेंगे

प्रदेश के सभी सात जिलों में तैनात पुलिस कमिश्नर भी अब पुलिस कप्तानों की तरह ही एडीजी कानून-व्यवस्था को रिपोर्ट करेंगे। पूर्व में गठित चार पुलिस कमिश्नरेट में तैनात पुलिस कमिश्नर सीधे डीजीपी को रिपोर्ट करते थे।

डीजीपी मुख्यालय से व्यवस्था में यह बदलाव किया गया है।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post