असिस्टेंट प्रोफेसर विधि की लिखित परीक्षा का परिणाम आयोग ने बदला

 

असिस्टेंट प्रोफेसर विधि की लिखित परीक्षा का परिणाम आयोग ने बदला 

 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर विधि के 41 पदों के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम बुधवार को हुई बैठक में संशोधित कर दिया। संशोधित परिणाम में 150 अभ्यर्थियों (अनारक्षित 53, ईडब्ल्यूएस 23, ओबीसी 55, एससी 16 व एसटी तीन) को सफल घोषित किया गया है। इनमें तीन दिव्यांग अभ्यर्थी भी शामिल हैं। आयोग के सचिव डॉ. शिवजी मालवीय के अनुसार संशोधित परिणाम के आधार पर अभ्यर्थियों का साक्षात्कार चार व पांच जनवरी को होगा। चयनित अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक
आयोग के पोर्टल uphesc2021. co. in और वेबसाइट www. uphesc. org पर उपलब्ध है।

अभ्यर्थी अपना साक्षात्कार पत्र पोर्टल से 17 दिसंबर को अपराह्न से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों ने बुकलेट सीरीज एक के प्रश्न संख्या 72, 74 और 100 को लेकर आपत्ति की थी। अभ्यर्थियों की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका में गठित कमेटी के विशेषज्ञों ने भी याचिकाकर्ताओं की आपत्ति को सही माना था। हाईकोर्ट ने 18 नवंबर को सुनवाई के दौरान विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर संशोधित परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। पूर्व में घोषित परिणाम में 142 अभ्यर्थी सफल थे। इनका साक्षात्कार चार से सात मई तक प्रस्तावित था। प्रश्नों का विवाद हाईकोर्ट पहुंचने के बाद साक्षात्कार प्रक्रिया रोकनी पड़ी थी। आयोग ने हाईकोर्ट के आदेश पर 22 नवंबर को पुर्नमूल्यांकन के बाद विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शारीरिक शिक्षा, संस्कृत, अर्थशास्त्रत्त् व गणित का परिणाम संशोधित किया था। संशोधित परिणाम में सफल 49 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार गुरुवार को होना है।


गृह विज्ञान के साक्षात्कार के लिए दो और सफल

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर गृह विज्ञान के साक्षात्कार के लिए दो और अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है। हाईकोर्ट के आदेश पर लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के प्राप्तांकों का परीक्षण करने पर अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस वर्ग के एक-एक अभ्यर्थी के अंक पूर्व में साक्षात्कार के लिए आमंत्रित अभ्यर्थियों के बराबर पाए गए। बुधवार को हुई आयोग की बैठक में दोनों सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार चार जनवरी को कराने का निर्णय लिया गया। अभ्यर्थी साक्षात्कार पत्र 17 दिसंबर से डाउनलोड कर सकते हैं।
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post