यूपी बोर्ड : हाईस्कूल एवं इण्टर के परीक्षा केन्द्र फाइनल

 यूपी बोर्ड : हाईस्कूल एवं इण्टर के परीक्षा केन्द्र फाइनल
हाईस्कूल में 42254 और इंटरमीडिएट के 38418 परीक्षार्थी होंगे शामिल, तैयार  हुई परीक्षार्थियों की सूची | 42254 and 38418 Intermediate candidates will  be included in high school ...

 
 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा 2023 के लिए जिले में 132 केन्द्रों को यूपी बोर्ड ने फाइनल कर दी है। बुधवार को यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की सूची जारी होने करने के बाद यूपी बोर्ड के वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। पिछले साल जिले में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा के लिए 124 केन्द्र बनाए गए थे। पिछले साल की अपेक्षा इस साल आठ केन्द्र अधिक बनाए गए हैं।
 
 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की ओर से 11 दिसम्बर को हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा के लिए जिले में प्रस्तावित 124 केन्द्रों की सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। डीआईओएस सत्येन्द्र कुमार सिंह ने सभी प्रधानाचार्यों/प्रबंधकों से ऑनलाइन आपत्तियां मांगी। प्रधानाचार्यों एवं प्रबंधकों ने ऑनलाइन आपत्तियां परिषद के वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद डीआईओएस आफिस में परीक्षा प्रभारी जितेन्द्र कुमार दूबे को ऑफलाइन भी आपत्ति दर्ज कराई। प्रधानाचार्यों की ओर से कुल 128 आपत्तियां दर्ज कराई गईं। प्रस्तावित केन्द्रों की सूची में से सात के अलावा तीन अन्य केन्द्र बने विद्यालयों का सेंटर काट दिया गया है। 10 केन्द्र काटने के बाद संख्या 114 हो गई। 18 नए विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने की सूची परिषद के वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद जिले में बोर्ड परीक्षा केन्द्रों की सूची 124 से बढ़कर 132 हो गई। 124 केन्द्रों की सूची के हिसाब से आठ और विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। डीआईओएस सत्येन्द्र कुमार सिंह ने बुधवार को जारी परीक्षा केन्द्रों की सूची को सार्वजनिक करते हुए प्रधानाचार्यों को परीक्षा की तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

   

 

 


Post a Comment

Previous Post Next Post