IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस के पदों पर जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

 

IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस के पदों पर जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

 
 

एजुकेशन डेस्क। IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती चल रही है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। दरअसल, इंडियन 3 जनवरी, 2023 को इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। अब ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार है वे आईओसीएल की आधिकारिक साइट iocl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू हुई थी।

 government jobs Indian Oil me naukri ka shandar mauka vacancy on 1760 posts  12th pass IOCL Jobs apply azed | IOCL Jobs: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने निकाली  बंपर भर्ती, आवेदन की लास्ट

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1747 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास न्यूनतम कक्षा 10 या मैट्रिक प्रमाणपत्र होना चाहिए।हालांकि विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इसलिए अभ्यर्थियों को अप्लाई करने के लिए पहले इसकी जांच कर लें और उसके बाद अप्लाई कर लें। आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 




ये होनी चाहिए उम्र

इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु सीमा 31 दिसंबर 2022 तक 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर होगा। ऑनलाइन टेस्ट वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों (MCQ) के साथ आयोजित किया जाएगा। इस टेस्ट में एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   


 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post