IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल ने 1760 पदों पर निकाली भर्ती, जानें योग्यता, लास्ट डेट सहित अन्य अपडेट

 

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल ने 1760 पदों पर निकाली भर्ती, जानें योग्यता, लास्ट डेट सहित अन्य अपडेट

 
 
IOCL Recruitment 2022-23: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने टेक्नीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 14 दिसंबर, 2022 से शुरू हो रही है और 03 जनवरी, 2022 तक चलेगी। अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com/apprenticeships पर जाकर लॉगइन करना होगा। अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन की जांच कर लें, जिससे आवेदन पत्र भरते वक्त कोई गडबड़ी न हो। 
 
IOCL Recruitment 2022 For 265 Trade/Technician Apprentice Post- इंडियन ऑयल  कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, एक क्लिक में देखें  नोटिस

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 14 दिसंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 03 जनवरी 2023

यह भर्तियां भारत के विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में की जाएंगी। इनमें, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दादरा एंड नगर हवेली, दमन और दीव, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड, असम, सिक्किम, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड शामिल हैं।

 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक होना चाहिए। इसके अलावा एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक 2 (दो) वर्ष के आईटीआई पाठ्यक्रम होना चाहिए। इसके अलावा, अन्य पदों पर शैक्षणिक योग्यता की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना की जांच करनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

ट्रेंड और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन एक ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं, इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post