Navy Recruitment 2022: आज है नौसेना में 1500 अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन, इस लिंक से करें अप्लाई

 

Navy Recruitment 2022: आज है नौसेना में 1500 अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन, इस लिंक से करें अप्लाई

 
 
। Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना में सरकारी नौकरी के इच्छुक या नेवी अग्निवीर भर्ती के मौके का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय नौसेना द्वारा अग्निवीर (सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स - एसएसआर और मैट्रिक रिक्रूट्स - एमआर) के कुल 1500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि बुधवार, 28 दिसंबर 2022 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे नेवी के भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।
 
 Indian Navy Agniveer SSR MR Vacancy 2022 Notification Apply Online at  joinindiannavy.gov.in | Navy में अग्निवीर SSR, MR की वैकेंसी, कब-कैसे-कौन कर  सकता है अप्लाई, जानें सबकुछ | TV9 Bharatvarsh

बता दें कि भारतीय नौसेना ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर (एसएसआर-01/2023 बैच) और 10वीं पास कैंडीडेट्स के लिए (एमआर-01/2023 बैच) के लिए अलग-अलग अधिसूचनाएं 25 नवंबर को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर को शुरू की थी और आवेदन की आखिरी तारीख 17 दिसंबर थी। बाद में नौसेना ने आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 28 दिसंबर कर दिया था।

 

 

Navy Recruitment 2022: नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए योग्यता

नौसेना द्वारा जारी अग्निवीर सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट्स भर्ती अधिसूचना के मुताबिक किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ व फिजिक्स और केमिस्ट्री/ बॉयोलॉजी/ कंप्यूटर साइंस में से कोई एक विषय के साथ न्यूनतम 12वीं उत्तीर्ण की होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार का जन्म 1 मई 2002 और 31 अक्टूबर 2005 के बीच हुआ होना चाहिए। वहीं, मैट्रिक रिक्रूट्स की बात करें करें उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 1 मई 2002 के पहले और 31 अक्टूबर 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

   

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post