Pariksha pe charcha: PM मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख

 

 Pariksha pe charcha: PM मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख

 
 
 भारत सरकार के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में रजिस्ट्रेसन करने के लिए आज आखिरी तारीख, जिन स्टूडेंट्स ने आवेदन नहीं किया है वो My Gov की आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in/ppc-2023 पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में छात्र के साथ शिक्षक और अभिभावक भी शामिल होते हैं।
 
Pariksha Pe Charcha 2022:पीएम आज परीक्षा पे चर्चा में छात्रों, शिक्षकों से  करेंगे संवाद - Pm Modi Pariksha Pe Charcha 2022 On April 1 Check All  Details Of Ppc 2022 - Amar Ujala Hindi News Live
 
 परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी स्टूडेंट्स से परीक्षा में होने वाले तनाव से निपटने के लिए टिप्स शेयर करते हैं, इसके अलावा एजुकेशन और करियर से जुड़े सवालों के जवाब देते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी अभिभावकों और शिक्षकों से भी बातचीत करते है, जिससे वो स्टूडेंट्स को उनके ड्रीम और लक्ष्य पूरा करने में उनकी मदद कर सकें। शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 2050 स्टूडेंट्स, शिक्षक और अभिभावकों को चुना जाता है। Pariksha Pe Charcha 2023 : ऐसे करें आवेदन सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट My Gov at innovateindia.mygov.in/ppc-2023 पर जाएं इसके बाद होम पेज पर दिए गए पार्टिसिपेट लिंक पर क्लिक करें। अपने अकांउट से लॉग इन करें ऐवेदन फॉर् भरें और सब्मिट करें। इसको लेकर सीबीएसई ने ऑनलाइन क्रिएटिंग राइटिंग प्रतियोगिता रखी है। इस में शामिल होने के लिए प्रतियोगिता में सफल होना होगा।
 
 ज्ञात हो कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को ले कर प्रधानमंत्री परीक्षार्थियों के साथ चर्चा करते हैं। इसमें नौवीं से 12वीं तक के छात्र शामिल होते हैं। यह कार्यक्रम 2015 से चल रहा है। बिहार की बात करें तो इस में हर साथ पांच हजार से अधिक छात्र और छात्राएं आवेदन करते हैं। इनमें से तीन छात्रों का चयन परीक्षा पे चर्चा में होती है।
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

   

 
 
 




Post a Comment

Previous Post Next Post