UP Police SI Bharti : 9 मिनट में 30 सवालों का सही जवाब देने वाला दबोचा, गिरोह को दिए थे 10 लाख

  UP Police SI Bharti : 9 मिनट में 30 सवालों का सही जवाब देने वाला दबोचा, गिरोह को दिए थे 10 लाख 

 

 

यूपी में हुसैनगंज पुलिस ने दरोगा भर्ती 2020-2021 की ऑनलाइन परीक्षा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस का इस्तेमाल कर सफल होने वाले एक और अभ्यर्थी शामली के अक्षय मलिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

 upprpb up police bharti si daroga 2 candidates get equal marks who will get  priority know the tie braking rules uppm | UPPRPB 2021: SI परीक्षा में दो  कैंडिडेट्स के अगर आ गए बराबर अंक तो जानें किसका होगा सेलेक्शन? | Hindi  News, यूपी एवं उत्‍तराखंड

 

 

 यूपी में हुसैनगंज पुलिस ने दरोगा भर्ती 2020-2021 की ऑनलाइन परीक्षा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस का इस्तेमाल कर सफल होने वाले एक और अभ्यर्थी शामली के अक्षय मलिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया कि फर्जीवाड़े में शामिल अन्य अभ्यर्थियों की तरह अक्षय ने भी बहुत कम समय में सवाल हल कर लिये थे। अक्षय ने यह परीक्षा आगरा के यश इन्फोटेक ऑन लाइन सेन्टर पर 12 नवम्बर से दो दिसम्बर के बीच दी थी। उसने इलेक्ट्रानिक डिवाइस की मदद से साल्वर के जरिये महज नौ मिनट 37 सेकेण्ड में हर सवाल का सही जवाब दिया था। इस मामले में पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के एसपी हफीजुर रहमान ने एक दिन पहले ही इसमें दूसरा मुकदमा हुसैनगंज कोतवाली में दर्ज कराया था।


 इंस्पेक्टर हुसैनगंज जितेन्द्र प्रताप सिंह के मुताबिक अक्षय मलिक शामली के बावरी का रहने वाला है। उसने 40 सवालों में 29 का सही जवाब सिर्फ चार मिनट 32 सेकेंड में दिया था। पुलिस ने बताया कि अक्षय के जवाब देने के समय की आन लाइन पड़ताल की गई तो पता चला कि उसने 9.37 सेकेंड में हर सही सवाल का जवाब दिया था। इसी तरह दूसरे 40 सवालों में उसने 30 सही जवाब दिये। इसके लिए मात्र नौ मिनट तीन सेकेण्ड का समय लिया। इसके कुछ सवालों के जवाब सिर्फ दो से चार सेकेण्ड में दे दिये गये। 
 
अक्षय ने कई जानकारियां दी है। यह भी पता चला है कि उसने भी गिरोह को 10 से 12 लाख रुपये तक दिये हैं। हालांकि इस मामले में उसने गोलमोल जवाब दिया।
 
 
 कई सदस्यों की तलाश हुसैनगंज पुलिस ने नौ दिन पहले इसी तरह चयनित अभ्यर्थी रितेश समेत तीन लोगों को पकड़ा था। तब 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर करायी गई थी। रितेश का सेन्टर गोरखपुर में सत्यम सॉल्यूसंस में था। उसने गिरोह को 15 लाख रुपये दिये थे। इस मामले में फरार लोगों की तलाश में तीन टीमें लगी हुई है।
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post