UPSSSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में 1262 जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

 

UPSSSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में 1262 जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

UPSSSC Junior Assistant 1262 Recruitment 2022-यहाँ से देखे आवेदन प्रक्रिया  की सम्पूर्ण जानकारी | - Result Uniraj ENN

 
 
UPSSSC Recruitment 2022: यूपी सरकारी नौकरी को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के अंतर्गत कनिष्ठ सहायक के कुल 1262 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा 21 नवंबर 2022 से संचालित की जा रही है, जो कि आज यानि बुधवार, 14 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से पहले पंजीकरण और फिर अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित है, जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।
 

यूपी जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

यूपी जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2022 आवेदन लिंक

बता दें कि यूपीएसएसएससी उत्तर प्रदेश सरकार के उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभागों में जूनियर असिस्टेंट के कुल 1262 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.08-परीक्षा/2022) हाल ही में जारी की थी। इन पदों में से 515 अनारक्षित हैं यानि इनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जबकि बाकी पदों के लिए सिर्फ यूपी मूल निवासी उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

 

 

 

UPSSSC Recruitment 2022: यूपी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के कौन कर सकता है आवेदन?

यूपी सरकार के विभागों में कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड इंटर (सीनियर सेकेंड्री या हायर सेकेंड्री या जमा दो या 12वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर हिंदी में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। उम्मीदवारों कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए और यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में वैध स्कोर प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए, जहां आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से की जानी है। हालांकि, यूपी राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post