Winter vacations 2022: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

 

 Winter vacations 2022: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

 
 
 उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के स्कूलों को शीतकालीन अवकाश के कारण बंद रखने की घोषणा की गई है। यूपी के मैनपुरी जिले ने 30 दिसंबर को नोटिस जारी कर बताया है कि 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेगी। मैनपुरी बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशानुसार मैनपुरी में 31 दिसंबर से कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद हैं। सभी स्कूलों को आदेश का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। बता दें, शीत लहर के कारण उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों और अन्य राज्यों में स्कूल बंद किए जा रहे हैं। वहीं स्कूल खुले तो विंटर टाइमिंग का पालन किया जा रहा है। अधिकांश क्षेत्रों में बोर्ड परीक्षाओं के कारण 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के स्कूल बंद नहीं हो रहे हैं।''
 
 
 इससे पहले, नोएडा, मेरठ और अन्य में यूपी के स्कूलों को भी 1 जनवरी, 2023 तक बंद रखने की घोषणा की गई थी। छात्रों और अभिभावकों को लेटेस्ट अपडेट के लिए स्कूल प्रशासन से संपर्क करने की सलाह दी जाती है। बता दें, हरियाणा स्कूल शीतकालीन अवकाश भी कल घोषित किया गया था और स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे।

Image


 
 दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियां राजधानी में बढ़ती सर्दी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में 1 जनवरी से शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। सरकार के शिक्षा निदेशालय ने एक सर्कुलर जारी किया है। स्कूल 1 जनवरी 2023 से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। हालांकि इस बीच छात्रों को सीखने, अकादमिक कौशल बढ़ाने, 9वीं और 12वीं के छात्रों के लिए उपचारात्मक कक्षाएं आयोजित की जाएंगी । ये कक्षाएं छात्रों को परीक्षा के दृष्टिकोण से विषयों की बुनियादी अवधारणाओं को संशोधित करने में सक्षम बनाएंगी। ये कक्षाएं 2 जनवरी से 14 जनवरी 2023 तक संचालित होंगी।
 
 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

   

 
 
 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post