यूपी में अगले पांच दिन गरज के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

यूपी में अगले पांच दिन गरज के साथ बरसेंगे बादल, मौसम  विभाग ने जारी किया अलर्ट

 


वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से समूचा उत्तर भारत इन दिनों भीषण सर्दी की चपेट में है। पहाड़ों के ऊपर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ रही है। हालांकि उत्तर भारत के कुछ इलाकों में दिन के वक्त धूप निकलने लगी है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो ये सर्दी से फौरी राहत भर है और सर्दी एक बार फिर से दस्तक देगी। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के ऊपर कम दवाब की वजह से 23 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ेगी।

  Weather Update:दिल्ली, यूपी, बिहार सहित इन राज्यों में आज आंधी-बारिश का  अलर्ट, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम - weather Update news imd has  predicted light rains in these ...
मौसम विभाग के मुताबिक 23 जनवरी से 25 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 25 तारीख के दौरान और दिल्ली में 23 और 24 जनवरी, 2023 को हल्की बारिश हो सकती है और गरज के साथ के छींटे पड़ने की संभावना है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

  

 

 

 

 

 

   

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post