CRPF Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 1458 हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ भर्ती के लिए आवेदन कल तक

 

CRPF Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 1458 हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ भर्ती के लिए आवेदन कल तक

 
 
CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल भर्ती या सीआरपीएफ एएसआई भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। सीआरपीएफ यानि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 1400 से अधिक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इस आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 25 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों से अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में 1458 हेड कॉन्स्टेबल और एएसआइ भर्ती की  अधिसूचना जारी, ऐसे करें आवेदन - CRPF Recruitment 2023 Notification Issued  for 1458 HC, ASI Vacancies, Submit ...

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 100 रुपये से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। बता दें कि सीआरपीएफ में हेड कॉन्स्टेबल के 1315 पदों और एएसआइ (स्टेनो) के 143 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.No.A.VI.19/2022-Rectt-DA-3) दिसंबर के आखिरी सप्ताह के दौरान जारी की गई थी। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से शुरू हुई थी।

 

CRPF Recruitment 2023: आवदन से पहले जानें योग्यता

हालांकि, में सीआरपीएफ में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) या एएसआइ (स्टेनो) के पदों के लिए आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों के जान लेना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट होना चाहिए। उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी में और 35 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में टाइपिंग की गति होनी चाहिए। साथ ही, एएसआइ स्टेनो पदों के लिए उम्मीदवारों को 12वीं के साथ-साथ 80 शब्द प्रति मिनट की गति से 10 मिनट तक शॉर्टहैंड और इसका 50 मिनट में अंग्रेजी में या 65 मिनट में हिंदी में ट्रांस्क्रिप्शन करने सक्षम होना चाहिए। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु 25 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट के लिए उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 
  

   

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post