RRB : रेलवे में ग्रुप डी पदों के लिए जान लगाकर दौड़े अभ्यर्थी, 874 हुए सफल और 389 बाहर

 

RRB : रेलवे में ग्रुप डी पदों के लिए जान लगाकर दौड़े अभ्यर्थी, 874 हुए सफल और 389 बाहर

 


RRB Group D PET : यूपी में प्रयागराज के डीएसए मैदान पर चल रही रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) प्रयागराज की ग्रुप डी भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का पहला चरण गुरुवार को पूरा हो गया। गुरुवार को तीसरे दिन 1500 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। जिसमें 1263 उपस्थित हुए, जबकि 237 अनुपस्थित रहे। शारीरिक दक्षता परीक्षा में गुरुवार को 389 अभ्यर्थी फेल व 874 सफल हुए। प्रथम चरण में कुल 13202 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चयनित हुए हैं।

 

 RRB Group D Recruitment 2019: uppcs candidates running in pet check rrc  group d pet details - RRB Group D Recruitment 2019: PET में UPPCS अभ्यर्थी  और इंजीनियर भी ढो रहे हैं
दूसरे चरण की परीक्षा 28 फरवरी से एक जनवरी तक होगी। एक फरवरी को महिला अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता की परीक्षा में शामिल होंगी। इसमें 35 किग्रा वजन उठा कर 100 मीटर की दूरी दो मिनट में और सवा चार मिनट में एक किमी की दौड़ अभ्यर्थियों को पूरी करनी होती है। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को 15 फरवरी से शुरू हो रहे शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। उसके बाद अंतिम परिणाम जारी होगा। प्रथम चरण के अंतिम दिन 1500 अभ्यर्थियों को 'बुलाया गया था। जिसमें 1263 उपस्थित हुए। शारीरिक दक्षता परीक्षा में गुरुवार को 389 अभ्यर्थी फेल व 874 सफल हुए। 13202 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं।
पश्चिम मध्य रेलवे में ग्रुप डी पदों की शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रक्रिया जारी
-
पश्चिम-मध्य रेलवे में ग्रुप-डी के पदों की भर्ती प्रक्रिया जारी है जिसके तहत अभी शारीरिक दक्षता परीक्षा आज तीसरे दिन भी जारी रही। यह भर्ती प्रक्रिया पश्चिमी मध्य रेलवे के जबलपुर सहित कोटा और भोपाल मंडलों के रक्ति पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हो रही है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेलवे के अधिकाररियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थल जबलपुर रेलवे स्टेडियम पहुंचकर पारदर्शी पूर्ण प्रक्रिया के सभी आयामों को देखा तथा भर्ती में आये युवाओ से चर्चा की जिस पर युवाओ ने शारीरिक दक्षता परीक्षा पर संतुष्टी व्यक्त की। रेलवे स्टेडियम में चल रही छह दिवसीय भर्ती प्रक्रिया के तहत पूर्व में लिखित परीक्षा पास कर चुके योग्य उम्मीदवारों को उक्त शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए स्टेडियम में क्रमशः बुलाया जा रहा है।

 
सूत्रों ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया में रेलवे ने कुल 10743 उम्मीदवारो को बुलाया है जिसके तहत तीसरे दिन 2500 उम्मीदवारों में से 2111 उम्मीदवार रेलवे द्वारा आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) में शामिल हुए ।
प्रक्रिया के तीसरे दिन मंडल रेल प्रबंधक, जबलपुर विवेक शील, वरष्ठि मंडल कार्मिक अधिकारी सुबोध वश्विकर्मा के साथ ही रेलवे भर्ती प्रकोष्ट के अध्यक्ष डा. रमेश राव तथा सहायक कार्मिक अधिकारी अरवन्दि पांडे ने सुबह रेलवे स्टेडियम का निरीक्षण करके व्यवस्थाओ को देखा। भर्ती प्रकिया में शामिल होने आये युवाओ का उत्साह तथा लगन की अधिकारियों ने प्रशंसा की।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

  

 

 

 

 

 

   

 

  

Post a Comment

Previous Post Next Post