SGPGI Recruitment 2023: पीजीआइ लखनऊ में 905 पदों की भर्ती के लिए आवेदन 25 जनवरी तक

 

SGPGI Recruitment 2023: पीजीआइ लखनऊ में 905 पदों की भर्ती के लिए आवेदन 25 जनवरी तक

 
 
SGPGI Recruitment 2023: यूपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) ने नर्सिंग ऑफिसर के 900 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा बुधवार 4 जनवरी 2023 को जारी विज्ञापन (सं.I-68/Rectt/2022-23) के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर के 905 पदों पर भर्ती की जानी है। घोषित कुल पदों में 362 पद अनारक्षित हैं, जिने लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पदों में 243 ओबीसी, 191 एससी, 19 एसटी और 90 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।
SGPGI Recruitment 2023: पीजीआइ लखनऊ में निकली 905 पदों की भर्ती, आज से करें  आवेदन, देखें अधिसूचना - Government Jobs UP

SGPGI Recruitment 2023: पीजीआइ लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आज से करें आवेदन

पीजीआइ लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, sgpgims.org.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 25 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 708 रुपये ही है। आवेदन के पश्चात ऑनलाइन अप्लीकेशन का प्रिंट लेने के साथ ही साथ उम्मीदवारों को सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

 

SGPGI Recruitment 2023: पीजीआइ लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

एजीपीजीआइ लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) या बीएससी या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री ली हो और भारतीय/राज्य नर्सिंग परिषद से नर्स और मिडवाइफ के तौर पर पंजीकृत हों। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

 

 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 
  

Post a Comment

Previous Post Next Post