इलाहाबाद विश्वविद्यालय भर्ती : 301 में से 26 पदों पर नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी

 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भर्ती : 301 में से 26 पदों पर नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी

 


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के रिक्त 596 पदों के लिए (प्रोफेसर के 70, एसोसिएट प्रोफेसर के 170 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 359 पद) नियुक्ति प्रक्रिया पिछले साल सितंबर में शुरू की गई थी। अब तक 22 विषयों में 301 पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इनमें से 277 पदों पर नियुक्ति हो चुकी है, जबकि 26 पद योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण खाली रह गए।

 Allahabad University : Demand for exam on the lines of DU or BHU in au  university of allahabad - इलाहाबाद विश्वविद्यालय : डीयू या बीएचयू की तर्ज  पर परीक्षा कराने की मांग


इविवि में शिक्षक भर्ती के लिए 26 पदों पर एनएफएस घोषित हो चुका है। इसमें रसायन और शिक्षा शास्त्रत्त् में पांच-पांच, प्राचीन इतिहास में नौ, बॉटनी में तीन और गांधी अध्ययन केंद्र में एक, राजनीति विज्ञान में दो और फैमिली एंड कम्युनिटी साइंसेज में एक पद पर एनएफएस घोषित किया गया है। शिक्ष शास्त्रत्त् विभाग में 12, सीबीसीएस में तीन, सांख्यिकी में पांच, मनोविज्ञान में दस, अंग्रेजी में 30, संस्कृत में 23, जन्तु विज्ञान में 25, दृश्यकला विभाग में चार, भौतिक विज्ञान में 25, रसायन विज्ञान में 33, प्राचीन इतिहास में 21, राजनीति विज्ञान में 19, समाजशास्त्रत्त् में तीन, बॉटनी में 17, गांधी अध्ययन केंद्र दो शिक्षकों की नियुक्ति हुई है।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post