UPMSP UP Board Exam 2023 Result : इंटर प्रैक्टिकल के एवार्ड ब्लैंक 15 तक कराएं उपलब्ध

 

UPMSP UP Board Exam 2023 Result : इंटर प्रैक्टिकल के एवार्ड ब्लैंक 15 तक कराएं उपलब्ध

 

 Prayagraj News, Prayagraj News Today, Prayagraj News Live, Allahabad News,  Prayagraj City News, Allahabad City, UP Elections 2022, Corona News -  Allahabad News
UP Board 10th, 12th Exam Result 2023 : यूपी बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय के अलावा किसी ने भी प्रयोगात्मक परीक्षा का एवार्ड ब्लैंक कम्प्यूटर फर्मों को स्कैनिंग के लिए नहीं भेजा है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने सोमवार को सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के सचिवों को पत्र जारी कर 15 मार्च तक एवार्ड ब्लैंक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि वर्ष 2023 की इंटरमीडिएट प्रयोगात्मक परीक्षा के एवार्ड ब्लैंक संबंधित परीक्षकों से शीघ्रातिशीघ्र संकलित कराकर 15 मार्च तक संबंधित कम्प्यूटर फर्मों को उपलब्ध कराएं। इस क्रम में हाईस्कूल की आंतरिक परीक्षाओं के अंक एवं इंटरमीडिएट के नैतिक, योग, खेल, एंव शारीरिक शिक्षा के अंक जिन-जिन विद्यालयों की ओर से अभी तक बोर्ड की बेवसाइट पर अपलोड नहीं कराए गए हैं, उन्हें भी बोर्ड की वेबसाइट पर 15 मार्च तक अपलोड कराने के निर्देश दिए हैं।


विदित हो कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 18 मार्च से शुरू कर देगा। इसके लिए कुल 257 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। इस बार हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के 3.19 करोड कांपियों को 143933 शिक्षक जांचेंगे। उत्तर पुस्तिकाओं का त्रुटिरहित मूल्यांकन हो सके, इसके लिए पहली बार मूल्यांकन में लगाए जाने वाले परिक्षकों एवं उप प्रधान परीक्षकों का रविवार से प्रशिक्षण शुरू है। सोमवार को बरेली क्षेत्रीय कार्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद मंगलवार को गोरखपुर, 15 को प्रयागराज और 16 को वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय में परिक्षकों एवं उप प्रधान परीक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post